Sat. Jul 13th, 2024

महुआडांड़ के पहाड़ कापू में वज्रपात में एक 35 वर्षीय महिला की मौत हो गई,तीन घायल।

महुआडांड़ के पहाड़ कापू में वज्रपात में एक 35 वर्षीय महिला की मौत हो गई,तीन घायल।

महुआडांड़ संवाददाता शहजाद आलम की रिपोर्ट

बुधवार की शाम 5 बजे मानसून की मूसलाधार वर्षा से प्रखंड मे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया ,इस दौरान हुए वज्रपात से प्रखंड में एक महिला की मौत हो गयी है, जबकि दो महिला समेत तीन लोग घायल हो गये हैं.

 

नेतरहाट थाना क्षेत्र के पहाड़ कापू में बुधवार की शाम झमाझम वर्षा के साथ वज्रपात में एक 35 वर्षीय महिला की मौत हो गई, वही कापू नदी उपर एक मिर्चा के बगान में कार्यरत दो युवती समेत एक पुरूष मजदूर जख्मी हो गया. घायलो का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महुआडांड़ में जारी है।

स्थानीय लोगों के अनुसार पहाड़ कापू की अकिदा बीबी कब्रिस्तान स्थित घर के पानी से बचने के लिए खड़ी थी,

इसी बीच वज्रपात होने से अकिदा बीबी ( 34 ) की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. जबकि पहाड़ कापू पहली घटना से एक किलोमीटर दूरी पर कापू नदी स्थित मिर्चा बगान में मजदूरी का कार्य कर रहे, डाड़ कापू निवासी अजमत अंसारी (38) आमना खातून (14 ) साहिन खातून (15) जब अचानक काले बादल के साथ मूसलाधार वर्षा सूरू हुआ तो ये तीनों कुछ दूर एक घर पर बचने चले गए, जहां इस दौरान हुए वज्रपात के झटके से घायल हो गये, वही गांव के ग्रामीण तीनो घायल को पास के गोबर मांद मे गाड़ दिया. वही पहाड़ कापू अकिदा बीबी को भी गोबर मे गाड़ा गया, फिर सभी को देर रात सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महुआडांड लाया गया. इस संबंध में डॉक्टर देवदास ने बताया कि अकिदा बीबी की मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी, वही तीन जो घायल है, ये खतरे से बाहर है, इनका इलाज चल रहा है, जल्द ही स्वस्थ्य हो जाएगे।

Related Post