Wed. Jul 24th, 2024

चंदवा में संचालित दो ईंट भट्ठों को तोड़ा, संचालक पर प्राथमिकी दर्ज     चार ईंट भट्ठा संचालकों से मांगी कोयला संबंधित रिर्पोट

चंदवा में संचालित दो ईंट भट्ठों को तोड़ा, संचालक पर प्राथमिकी दर्ज

अवैध खनन, भंडारण व परिवहन के विरुद्ध कार्रवाई

चार ईंट भट्ठा संचालकों से मांगी कोयला संबंधित रिर्पोट

 

लातेहार : उपायुक्त अबु इमरान के निर्देश पर अनुमंडल पदाधिकारी शेखर कुमार एवं जिला खनन पदाधिकारी आनंद कुमार ने चंदवा थाना क्षेत्र अंतर्गत संचालित ईंट भट्ठा की जांच की। जांच के क्रम में दो अवैध रूप से संचालित ईंट भट्ठों को ध्वस्त कर दिया एवं संचालक पर चंदवा थाना में प्राथमिकी दर्ज करवायी है।

 

वही चार ईट भटटा संचालक से ईंट भट्ठा संचालन में लगाए जाने वाले कोयला संबंधित कागजात उपलब्ध करवाने का निर्देश दिया है।

 

जिला खनन पदाधिकारी आनंद कुमार ने बताया कि जिले में अवैध खनन, भंडारण एवं परिवहन को लेकर जिला प्रशासन की ओर से लगातार ईंट भट्ठा, क्रशर की जांच की जा रही है। इसी क्रम में बुधवार को अनुमंडल पदाधिकारी शेखर कुमार के नेतृत्व में चंदवा थाना क्षेत्र के निंद्रा, डुुमारो में संचालित ईंट भट्ठों की स्थलीय जांच की गई।

 

उन्होंने बताया कि जांच के क्रम में डुमारो के हैसलांग गांव में अभी ब्रिक्स संचालक विकास साहू एवं अंजली ब्रिक्स संचालक आशीष लाल के द्वारा अवैध रूप से चिमनी ईंट भट्ठा संचालित किया जा रहा था। जिस पर अविलंब कार्रवाई करते हुए ईंट भट्ठा को ध्वस्त कर दिया गया।

 

वही निद्रा के ग्राम हेसालौंग में दिलीप प्रसाद साहू मार्का सपना ईंट भट्ठा, उमेश प्रसाद डुमारो मार्का संगम, शिव शंकर यादव ग्राम निंद्रा मार्का दुर्गा एवं संजय यादव ग्राम निंद्रा मार्का रौनक की जांच की गई। जहां कच्चा एवं पक्का ईंट पाया गया।

 

उन्होंने बताया कि ईंट भट्ठा में लगाए जाने वाले कोयला संबंधित रिर्पौट संचालको से मांगी गई है। जिला खनन पदाधिकारी ने कहा है कि जिले में किसी भी कीमत पर अवैध खनन, भंडारण एवं परिवहन नहीं होने दिया जाएगा। ऐसा करने वाले के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Related Post