Sat. Jul 13th, 2024

बरवाडीह प्रखंड के हरातू में ,आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम सह विकास शिविर का आयोजन । ग्रामीणों की उमड़ी भीड़ ।

बरवाडीह प्रखंड के हरातू में ,आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम सह विकास शिविर का आयोजन । ग्रामीणों की उमड़ी भीड़ ।सभी ग्रामीणों की समस्या सुनकर बरवाडीह बीडीओ राकेश सहाय ने समस्या से दिलाया निजात । वहीं बरवाडीह बीडीओ राकेश सहाय ने वैक्सीन लेने के लिए लोगो से किया अपील ,186

लोगों ने शिवीर में लिया वैक्सीन ।

 

 

बरवाडीह //बेतला संवाददाता अख्तर अंसारी की रिपोर्ट

बरवाडीह ,बेतला : बरवाडीह प्रखंड क्षेत्र के हरातू पंचायत भवन में बुधवार को आपके, अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत विकास शिविर का आयोजन किया गया।कार्यक्रम का उद्घाटन जीप अध्यक्ष सुनीता कुमारी, बीडीओ राकेश सहाय , मुखिया मुनारीक सिंह ने दीप प्रज्वलित कर किया ।

मौके पर बरवाडीह बीडीओ राकेश सहाय ने कहा कि हर सरकारी योजना का लाभ जरूरतमंद तक पहुंचना सरकार की पहली प्राथमिकता है। इसी को लेकर पूरे राज्य के प्रत्येक पंचायत में यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। उन्हों ने कहा कि इस तरह का कार्यक्रम आयोजित होने से एक ओर लोगो को सरकारी योजनाओ की जानकारी मिलती है।वहीं दूसरी ओर योजनाओं का लाभ लेने के लिए ग्रामीणों को कार्यालयों के चक्कर नही लगाना पड़ता है पंचायती राज विभाग, शिक्षा विभाग,बाल विकास समेत कई विभागों के स्टाल लगाए गए थे।शिविर में पेंशन, राशन कार्ड, पीएम आवास का आवेदन पत्र प्राप्त हुआ जिसमें आधे से अधिक आवेदनों का बीडीओ के द्वारा ऑन स्पॉट निष्पादन किया गया।शिविर में जहां ई श्रम कार्ड ,जॉब कार्ड,पीएम आवास का प्रमाण पत्र वितरण किया गया ।शिविर में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ आशीष रंजन की उपस्थिति में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लोगों को कोरोना टीकाकरण 186, लोगो को दिया गया औऱ काफी संख्या मरीजो का इलाज किया गया।

मौके पर प्रभारी आपूर्ति पदाधिकारी अनुज कुमार सारण, बनवारी सिंह, बीएचओ प्रमोद कुमार,कृष्ण प्रसाद, सभी पंचायत प्रतिनिधियों पंचायत सेवक, रोजगार सेवक आलम समेत काफी संख्या में लोग रहे उपस्थित ।

Related Post