Fri. Jul 19th, 2024

लातेहार : बालूमाथ प्रखंड मुख्यालय में कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर लगने वाले विशाल पशु मेला को वैश्विक महामारी बन चुकी कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए प्रशासनिक पदाधिकारियों ने इस मेले को

लातेहार : बालूमाथ प्रखंड मुख्यालय में कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर लगने वाले विशाल पशु मेला को वैश्विक महामारी बन चुकी कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए प्रशासनिक पदाधिकारियों ने इस मेले को अगले आदेश तक स्थगित करने का निर्देश जारी किया है।

 

इसको लेकर बालूमाथ प्रखंड मुख्यालय में अंचलाधिकारी आफताब आलम के द्वारा इस मेंले को स्थगित करने संबंधी प्रचार प्रसार की गई और मेले में भाग लेने वाले लोगों एवं व्यवसायियों को अपने अपने घर जाने का फरमान जारी किया गया।

 

इस संबंध में बालूमाथ आंचलाधिकारी आफताब आलम ने बताया कि यह निर्देश जिला कार्यालय के वरीय पदाधिकारियों द्वारा निर्गत किये जाने के बाद इसकी घोषणा की गई है।

 

मालूम हो कि बीते वर्ष भी कोरोना महामारी के कारण बालूमाथ प्रखंड मुख्यालय में कार्तिक पूर्णिमा पशु मेले का आयोजन नहीं हो सका था। इस बार मेले की शुरुआत 1 सप्ताह पूर्व हुई थी जिससे स्थानीय लोगों व व्यवसायियों में इस मेले को लेकर काफी उत्साह था।

 

लेकिन कार्तिक पूर्णिमा पशु मेला को अचानक प्रशासनिक आदेश के बाद बंद कर दिए जाने से बाहर से आए व्यवसायी एवं स्थानीय व्यवसायी काफी मायूस हैं।

 

व्यवसायियों ने क्षेत्र में छाई आर्थिक मंदी को देखते हुए प्रखंड एवं जिला के प्रशासनिक पदाधिकारियों से इस निर्णय को वापस लेने की मांग की है।

 

 

Related Post