Sat. Apr 20th, 2024

TMC के राज्यसभा सांसद शांतनु सेन सस्पेंड, आईटी मंत्री से पेपर छीनकर की थी बदसलूकी

By Rajdhani News Jul 23, 2021 #tmc

राज्‍यसभा में आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव से बदसलूकी पर टीएमसी सांसद शांतनु सेन को निलंबित कर दिया गया है. शुक्रवार को सदन में प्रस्ताव पारित होने के बाद मानसून सत्र के बाकी बचे सत्र के लिए टीएमसी सांसद शांतनु सेन को राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया है. राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि सांसद शांतनु सेन को इस सत्र के लिए निलंबित किया जाता है.

टीएमसी सांसद शांतनु सेन की बदसलूकी पर इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि टीएमसी की बंगाल में हिंसा की संस्कृति है और वो ही संस्कृति वो संसद में लाने की कोशिश कर रहे हैं. तृणमूल कांग्रेस ने बंगाल में बीजेपी के कार्यक​र्ताओं पर जिस तरह की हिंसा की है, उसी संस्कृति को आज वो संसद में ला रहे हैं.

विपक्ष सड़क पर सिर फोड़ता है और सदन में कागज फाड़ता है- अनुराग ठाकुर

वहीं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि विपक्ष सड़क पर सिर फोड़ता है और सदन में कागज फाड़ता है. सवाल उठाते हैं, लेकिन जवाब सुनने को तैयार नहीं होते. साथ ही कहा कि कल की घटना लोकतंत्र को शर्मसार करती है. इसके अलावा पूछा कि विपक्ष चर्चा से क्यों भाग रहा है.

राज्‍यसभा में गुरुवार को सूचना तकनीकी मंत्री अश्विनी वैष्णव जब पेगासस पर स्टेटमेंट देने के लिए खड़े हुए तो टीएमसी के सांसद शांतनु सेन ने उनके हाथ से पेपर छीनकर फाड़ा और उपसभापति की तरफ उछाल दिया, जिसके बाद सदन में जमकर हंगामा हुआ. मामला इस कदम बिगड़ गया कि सासंदों को रोकने के लिए सदन में तैनात मार्शलों को भी दखल देना पड़ा.

Related Post