Fri. Apr 19th, 2024

धर्मशाला में भाजयुमो ने स्वामी विवेकानंद जयंती पर युवा सम्मेलन का हुआ आयोजन

स्वामी विवेकानंद के जयंती के मौके पर मारवाड़ी धर्मशाला यूं भाजयुमो के द्वारा आयोजित युवा सम्मेलन में उपस्थित भाजयुमो के सदस्य।

घाटशिला:-घाटशिला में रोड संजू मारवाड़ी धर्मशाला में मंगलवार को भाजयुमो जिलाध्यक्ष रंगलाल महतो के नेतृत्व में स्वामी विवेकानंद जयंती सह युवा दिवस के अवसर पर युवा सम्मेलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में घाटशिला के पूर्व विधायक लक्ष्मण टुडू , बहरागोड़ा के पूर्व विधायक सह प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी उपस्थित थे । इस मौके पर स्वामी विवेकानंद के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया।

इस युवा सम्मेलन में उपस्थित युवाओं को संबोधित करते हुए भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी ने कार्यकर्ताओं को स्वामी विवेकानंद के जीवनी के बारे कहा कि अमेरिका के शिकागो में धर्म सभा में अपने धाराप्रवाह भाषण के कारण अंतर्राष्ट्रीय सुर्ख़ियो में आए भारतीय संयासी स्वामी विवेकानंद जी का जन्म 12 जनवरी 1863 को बंगाल में हुआ था।स्वामी विवेकानंद अपने ओजपुर्ण और बेबाक भाषणों के कारण काफी लोकप्रिय हुए,विशेषकर युवाओं मे इसी कारण उनके जन्म को पूरा राष्ट्र ‘ युवा दिवस के रूप में मानता है। वहीं पूर्व विधायक लक्ष्मण टुडू ने सभी युवाओं को अपने अपने कर्मक्षेत्र में रहकर देश हित में काम करने की जरूरत है,तभी हमारा राज्य और देश विश्व पटल में अब्बल नंबर मे होगा। विवेकानंद वेदान्त के विख्यात और प्रभावशाली आध्यात्मिक गुरु थे। भारत का वेदान्त अमेरिका और यूरोप के हर एक देश में स्वामी विवेकानन्द की वक्तृता के कारण ही पहुंचा। स्वामी विवेकानंद देश के एक मात्र ऐसा युवा थे जो देश के चारो दिशा उत्तर, दक्षिण, पूरब,पश्चिम सभी दिशा में पद यात्रा कर पूरे देश का भ्रमण किया था। वहीं लखन माड़ी नंदजी प्रसाद,चंडी चरण साव एवं निशांत कुमार अपने अपने विचारों को रखा । कार्यक्रम का संचालन घाटशिला मंडल अध्यक्ष राहुल पांडेय ने किया एवं धन्यवाद ज्ञापन दीपेश शर्मा ने की।

मौके पर भाजपा ग्रामीण जिला अध्यक्ष सौरव चक्रवर्ती, भाजपा के पूर्व प्रत्याशी लखन मार्डी,जिला प्रभारी नन्दजी प्रसाद,पूर्व जिला अध्यक्ष चंडी चरण,निशांत कुमार साव समेत भाजयुमो के कई कार्यकर्ता एवं सदस्य मौजूद थे।

घाटशिला कमलेश सिंह

Related Post