Sun. Sep 8th, 2024

अनुमंडल भर में नववर्ष के स्वागत में जुटे लोग

एसडीपीओ राजकुमार मेहता

घाटशिला:-नए साल आने में मात्र कुछ घंटे ही शेष रह गया है। लोग अब पुराने साल की विदाई और नए साल के स्वागत की योजना बनाने लगे हैं। इसको लेकर युवाओं के साथ साथ हर वर्ग में उत्साह देखने को मिल रहा है। क्योंकि कोरोना काल के कारण कई महीनों से घरों में ही रह रहे लोग बाहर घूमने की तैयारी कर रहे हैं। जगह-जगह युवाओं की टोली अपने अनुमंडल के आसपास के पौराणिक स्थल के साथ मनोरम दृश्य वाले स्थलों की पड़ताल में जुटी दिख रही है। लेकिन इन सब के बीच कुछ वर्ग ऐसा भी है, जो पिकनिक की जगह पूजा-पाठ कर नववर्ष में कोरोना के विदाई की कामना कर रहे हैं। इधर प्रशासन भी नए वर्ष के उमंग में भंग ना पड़े इसलिए अपनी तैयारी कर रहा है। पुलिस द्वारा चाक चौबंद व्यवस्था को लेकर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राजकुमार मेहता ने सभी थानाध्यक्षों को अलर्ट कर दिया है। बुरुडीह डैम, धारा गिरी फॉल , मऊभंडार सुवर्ण रेखा नदी घाट, गालुडीह बैराज डैम, जादूगोड़ा रंकिनी मंदिर पिकनिक स्पॉट में कोई पिकनिक मनाएगा तो कोई अलग-अलग मंदिरों में जाकर पूजा-पाठ करेगा।

बच्चों की है छुट्टी करेंगे मौज मस्ती

कोरोना को लेकर बच्चों की छुट्टी बाजार भी बंद रहेगा, लिहाजा लोग पूरी तरह से निश्चित भाव से नए वर्ष के स्वागत में जश्न की तैयारी में हैं। अनुमंडल के सभी प्रखंडों में कई ऐतिहासिक धरोहर मंदिर है जहां लोग ज्यादा जाते हैं। इसका कारण है कि यहां जाने का रास्ता सुगम है और मंदिर के पास बड़ा तालाब , डैम लोगों को अपनी ओर आकर्षित करता है। वहीं सड़क की दोनों ओर हरियाली, सरसों के पीले फूल प्रकृति के सौंदर्य में चार चांद लगा देती हैं। इससे पूरी यात्रा के दौरान दिल एवं दिमाग दोनों को सुकून मिलता है। ऐतिहासिक

मंदिर में तो नये वर्ष के पहले दिन दिनभर श्रद्धालुओं का तांता लगता है। इसके अलावा सुवर्ण रेखा नदी किनारे पिकनिक मनाने जाते हैं।

ये भी जाने

हुड़दंग व दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए प्रशासन ने 31दिसंबर एवं 1 जनवरी को शराब दुकान को बंद रखने का आह्वान किया है । ताकि शराबबंदी रहेगी तो हर कोई अपने-अपने लिहाज से नये वर्ष के जश्न में डूब जाना चाहता है।

क्या कहते एसडीपीओ राजकुमार मेहता

एसडीपीओ राजकुमार मेहता

पिकनिक स्पॉट एवं मंदिरों में आने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए अनुमंडल पुलिस सुरक्षा व्यवस्था की चाक-चौबंद व्यवस्था की है। पिकनिक स्पॉट एवं मंदिरों में

आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था का ख्याल रखा जाएगा। हर आने जाने वाले श्रद्धालुओं पर नजर रखी जाएगी। शरारती तत्वों पर विशेष ध्यान रखा जाएगा।

घाटशिला कमलेश सिंह

Related Post