Tue. Apr 23rd, 2024

धालभूमगढ़ स्टेशन रोड से 5 लाख रुपए का गुटका लदा ट्रक जब्त, दो व्यापारी हिरासत में जाने पूरी बात 👇

पुलिस ने गुटखा के अवैध कारोबार का किया भंडाफोड़ 40 बोरा गुटखा पकड़ाय।

घाटशिला: धालभूमगढ़

धालभूमगढ़ पुलिस ने अवैध गुटका कारोबार का भंडाफोड़ किया। पुलिस ने ऐसे स्टेशन रोड स्थित मनीष अग्रवाल की दुकान के पास गुटका से भरा 407 ट्रक संख्या बीईट 8111 को पकड़ा। ट्रक में 40 बोरा विमल गुटखा तथा जर्दा लगा पाया गया। इस संबंध में ट्रक चालक से पूछताछ की गई लेकिन वह कोई कागजात नहीं दिखा पाया इसके बाद पुलिस ने गुटखा सही ट्रक को जप्त कर लिया। ट्रक चालक समीर मंडल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा दुकानदार मनीष अग्रवाल तथा घाटशिला निवासी व्यापारी सुरेश अग्रवाल को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है। जब गुटखा की कीमत लगभग 5 लाख रुपए आंकी गई है। इस मामले में धालभूमगढ़ थाना में कांड संख्या 39/20 मैं प्राथमिकी दर्ज की गई है। छापेमारी दल में धालभूमगढ़ थाना प्रभारी संतन कुमार तिवारी एएसआई मोबीन खान एएसआई हराधन मरांडी समेत शस्त्र बल के जवान शामिल थे।

 गुप्त सूचना पर की छापामारी थाना प्रभारी

धालभूमगढ़ थाना प्रभारी संतन कुमार तिवारी ने बताया कि भारी मात्रा में प्रतिबंधित गुटखा बेचे जाने की सूचना मिली थी। गुप्त सूचना पर तत्काल छापामारी की गई धालभूमगढ़ स्टेशन रोड स्थित मनीष अग्रवाल की दुकान के समीप भारी मात्रा में विमल गुटखा लदे 407 ट्रक को पकड़ा गया। उसके साथी दुकानदार मनीष अग्रवाल तथा घाटशिला के व्यापारी सुरेश अग्रवाल से धालभूमगढ़ थाने में पूछताछ की जा रही है।

राज्य सरकार ने गुटखा को किया है प्रतिबंध

झारखंड सरकार के स्वास्थ्य शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग की ओर से राज्य में गुटखा की बिक्री एवं भंडारण पर प्रतिबंध है। कोरोनावायरस का तंबाकू खा कर सार्वजनिक स्थान पर जहां-तहां थूकने की भी सख्त मनाही है। लेकिन घाटशिला अनुमंडल में बड़े पैमाने पर गुटखा का अवैध कारोबार हो रहा है। यहां पश्चिम बंगाल से गुटका मंगवा कर बेचा जाता है। अधिकतर दुकानों एवं गुमटी में गुटखा एवं तंबाकू उत्पाद का भारी मात्रा में स्टॉक रखकर ऊंची कीमतों पर बेचा जा रहा है। जो गुटखा पहले 5 का आता था वह अब 15 से 20 में बेचा जा रहा है।

घाटशिला कमलेश सिंह

Related Post