Fri. Oct 18th, 2024

एसिया चुनाव : 7 अगस्त को दिलचस्प होगा अध्यक्ष पद के लिए चुनाव, संतोष खेतान और राजीव रंजन, मुन्ना में कांटे की टक्कर ,दोनों प्रत्याशियों ने अपनी प्राथमिकता गिनाए.

आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र की सबसे बड़ी उद्यमी संगठन एसिया के अध्यक्ष पद के लिए तकरीबन 8 साल बाद चुनावी प्रक्रिया को अपनाया जाएगा, केवल अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव को लेकर औद्योगिक क्षेत्र में पूरी तरह गहमागहमी का माहौल व्याप्त है, इधर अध्यक्ष पद के उम्मीदवार संतोष खेतान और राजीव रंजन मुन्ना ने चुनाव से ठीक एक दिन पूर्व अपने अपने प्राथमिकताओं को गिनाया।

आदित्यपुर औद्योगिक संगठन एसिया का चुनाव 7 अगस्त शनिवार को दोपहर 12:30 बजे से लेकर शाम 4:00 बजे तक आयोजित होगा, इस चुनाव में तकरीबन साढ़े सौ उद्यमी वोटर अध्यक्ष पद के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे ,हालांकि कुल सदस्यों की संख्या 600 है, इधर चुनाव से ठीक एक दिन पहले औद्योगिक क्षेत्र में पूरी तरह गहमागहमी का माहौल देखा जा रहा है ,दोनों ही प्रत्याशियों द्वारा वोटरों को रिझाने का प्रयास किया जा रहा है। कोरोना काल के चलते दोनों ही प्रत्याशियों ने संचार के माध्यमों से वोटरों से संपर्क स्थापित किया है, चुनाव से एक दिन पूर्व प्रत्याशी संतोष खेतान ने अपनी प्राथमिकताओं को बताते हुए कहा कि यदि यह अध्यक्ष पद पर काबिज होते हैं तो ,आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र की निर्भरता जो टाटा मोटर्स पर है, उसे कम करने का प्रयास किया जाएगा ,इसके अलावा उन्होंने बताया कि इलेक्ट्रिसिटी ड्यूटी औद्योगिक क्षेत्र के रेंट लेवी आदि को भी कम करने का भरपूर प्रयास किया जाएगा।

वही अध्यक्ष पद के दावेदार राजीव रंजन मुन्ना ने भी प्राथमिकताओं को गिनाते हुए कहा कि, इतने बड़े औद्योगिक क्षेत्र में ट्रांसपोर्ट नगर नहीं होने के चलते उद्योगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं। लिहाजा इनके प्राथमिकता में ट्रांसपोर्ट नगर निर्माण शामिल है, इन्होंने बताया कि कोरोना काल में सरकार द्वारा उद्योगों के बिजली बिल में 15% ग्रीन सेस का इजाफा किया गया है जो उद्योगों पर अतिरिक्त भार है, मंदी के दौर में जहां उद्योग कठिन दौर से गुजर रहे हैं ऐसे में उद्योगों को इस मंदी से उबारने को लेकर भी प्रयास किए जाएंगे।

Related Post