Tue. Oct 22nd, 2024

भाजपा ने टूलिकट पॉलिटक्स पर काँग्रेस को घेरा, कहा कॉंग्रेस ने आपदा में भी अपनी राजनीतिक रोटी सेंकी। 

■ कांग्रेस का टूलकिट बाहर आने से फिर एक बार यह सिद्ध हो गया है की कांग्रेस पार्टी के लिये सत्ता सबसे बड़ी प्राथमिकता: गुँजन यादव

जमशेदपुर। भाजपा जमशेदपुर महानगर ने शुक्रवार को कांग्रेस पर कोरोना महामारी के दौरान देशवासियों में भ्रम फैलाने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि को धूमिल करने का आरोप लगाया और कहा कि इस संकट काल में विपक्षी दल की ‘गिद्धों की राजनीति’ उजागर हुई है। भाजपा जमशेदपुर महानगर की वर्चुअल प्रेस-वार्ता में जिलाध्यक्ष गुँजन यादव कांग्रेस की टूलिकट पॉलिटक्स पर जमकर बरसे।

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=bq4ZG-itxE0[/embedyt]

प्रेस-वार्ता को संबोधित करते हुए उन्होनें कहा कि जब पूरा देश कोरोना की दूसरी लहर से एक साथ मिलकर मुक़ाबला कर रहा है। उस समय अपने राजनीतिक हित के लिए, कांग्रेस देश विरोधी कर्म कर रही है। कांग्रेस का टूलकिट बाहर आने से कांग्रेस का देश विरोधी चेहरा एक बार फिर बेनक़ाब हो गया है। संकट के इस समय भी कांग्रेस पार्टी देश को और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बदनाम करने में लगी है। 6 पन्नों के टूलकिट में निर्देश दिया गया है कि इंडियन स्ट्रेन को मोदी स्ट्रेन कहना है, वहीं, आस्था के महाकुंभ को सुपर स्प्रेडर बताकर बदनाम करना है। टूलकिट में बिंदुवार समझाया गया है कि किस तरीके से कोरोना काल में कांग्रेस पार्टी की स्थिति को मजबूत करना है और बीजेपी, मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा करना है। टूलकिट में कांग्रेस ने अपने लोगों हिदायत दी थी कि, जहां-जहां लोगों का दाह संस्कार हो रहा है और शव दिख रहे हैं, उनके तस्वीरें खींचकर भेजें। गिद्ध भी इस तरह का व्यवहार नहीं करते जिस तरह का व्यवहार कांग्रेस पार्टी अपने कार्यकर्ताओं को करने के लिए कह रही है। टूलकिट में नए संसद भवन के प्रोजेक्ट को ‘मोदी का घर’ बताने की बात कही गई है। टूलिकट को फॉलो करते हुए टेलीविजन चैनलों पर बहस के दौरान कांग्रेस प्रवक्ता भी नए संसद भवन को मोदी का घर कहकर ही पुकारते थे। जिलाध्यक्ष गुँजन यादव ने कांग्रेस पार्टी द्वारा लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि ‘टूलकिट’ में लोगों की ‘मदद’ के लिए कांग्रेस के स्थानीय नेताओं को निर्देश दिया गया है कि वो आसपास के अस्पतालों में बेड्स व अन्य सुविधाएँ पहले से ही ब्लॉक करके रखें, जिन्हें अपने नेताओं के निवेदन पर ही मुक्त किया जाए। पाँचवें पॉइंट में निर्देश दिया गया है कि IYC के हैंडल को टैग न करने वाले पीड़ितों को कोई प्रतिक्रिया न दी जाए। नजदीकी पत्रकारों, प्रभावशाली लोगों और मीडिया के लोगों की ‘मदद’ को प्राथमिकता देने का निर्देश दिया गया है। कहा कि जिस प्रकार से मोदी सरकार को घेरने के नाम पर काँग्रेस ने एक सुनियोजित ब्लूप्रिंट के अंतर्गत भारत की छवि पर वामपंथी मीडिया के जरिए कीचड़ उछलवाया, कुम्भ मेला को कोरोना के लिए दोषी ठहराने का प्रयास किया, और साथ ही साथ वैक्सीन एवं ऑक्सीजन की किल्लत के लिए भी जानबूझकर मोदी सरकार को बदनाम करने का प्रयास किया, उत्तर प्रदेश में गंगा में बहते शव दिखाकर गलत ढंग से प्रचारित किया। ये सब इस बात का परिचायक है कि सत्ता को प्राप्त करने के लिए कांग्रेस किस हद तक गिर सकती है।

सौम्या वर्मा ने तैयार किया ‘टूलकिट’: जिलाध्यक्ष गुँजन यादव ने टूलकिट बनाने वाली सौम्या वर्मा पर भी निशाना साधा। उन्होंने कई दस्तावेज दिखाकर बताया कि कांग्रेस कार्यकर्ता सौम्या वर्मा ने टूलकिट तैयार किया है। कॉंग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी व अन्य नेताओं के साथ की कई तस्वीरों को उन्होंने जारी किया। बता दें कि सौम्या वर्मा का नाम लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान भी आया था। वह कांग्रेस का घोषणापत्र तैयार करने वाले युवाओं में शामिल थीं। उन्होंने सेंट स्टीफंस कॉलेज से स्नातक किया। इसके बाद उन्होंने जेएनयू से इतिहास में मास्टर डिग्री हासिल की। वर्तमान में वे राजीव गौड़ा के ऑफिस में कार्यरत हैं। राजीव गौड़ा कांग्रेस के सांसद रहे हैं और यूपीए के दौर में कई संसदीय समितियों के सदस्य भी रहे हैं। कर्नाटक कांग्रेस कमेटी द्वारा उन्हें घोषणापत्र समिति का प्रवक्ता और अध्यक्ष बनाया गया था।

उन्होंने कहा कि टूलिकट की उच्चस्तरीय जांच की आवश्यकता है। कहा कि भाजपा भारत सरकार से इस मामले की जांच राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (ए एन आई) से कराने की मांग करती है।

प्रेस-वार्ता के दौरान जिला प्रवक्ता प्रेम झा, आईटी सेल प्रभारी नारायण पोद्दार, कौस्तव रॉय, मणि मोहंती, सोशल मीडिया प्रभारी ज्ञान प्रकाश, राकेश बाबू उपस्थित थे।

Related Post