Fri. Jul 19th, 2024

डीपी ज्वेलर्स लूटकांड का रांची पुलिस ने खुलासा,छह अपराधी को गिरफ्तार,लूट के समान बरामद

रांची :राजधानी के बिरसा चौक स्थित डीपी ज्वेलर्स लूटकांड का रांची पुलिस ने खुलासा कर लिया है। रांची पुलिस की टीम ने इस मामले में छह अपराधी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों में विक्की कुमार उर्फ विकास, शशि भूषण प्रसाद, विवेक कुमार, पंकज कुमार शर्मा, अभिरंजन कुमार सिंह, सुरज कुमार विश्वकर्मा, रितेश वर्मा और मुकेश कुमार शामिल है।इनलोगों के पास से पुलिस ने लूटा हुआ सोना-चांदी के जेवरात, 85 हजार नकद, चार पीस हथियार समेत अन्य सामान जब्त किया है।

यह जानकारी एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने दी।उन्होंने कहा कि पकड़े गए सभी अपराधी पलामू और गढ़वा जिला के है। सामानों की रिकवरी ऑक्सी होटल रातू रोड, सुभाष नगर बाजरा और डायमंड अपार्टमेंट से हुआ है। सिटी एसपी राजकुमार लकड़ा और हटिया डीएसपी पीके मिश्रा के नेतृत्व में गठित एसआईटी ने अपराधियों को पकड़ा है।

ओडिशा में एसीआर ज्वेलर्स लूटने की थी अगली योजना

एसएसपी ने कहा कि गिरफ्तार अपराधी रांची में लूटने के बाद अगली योजना ओडिशा के बालासौर में बना लिया था। बालासौर स्थित एसीआर ज्वेलर्स गिरोह का अगला निशाना था। गिरफ्तार पंकज कुमार शर्मा बालासौर में एसीआर ज्वेलर्स की रेकी भी कर चुका था, लेकिन घटना से पूर्व रांची पुलिस की टीम ने अपराधियों को अलग-अलग जगहों से दबोच लिया।

क्या है मामला

जगनाथपुर थाना क्षेत्र स्थित बिरसा चौक के पास डीपी ज्वेलर्स दुकान में अपराधियों ने दिनदहाड़े करोड़ों की लूट की घटना को अंजाम दिया था। अपराधियों ने घटना के समय दुकान के संचालक को हांथ में गोली भी मारा था।सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराधियों को अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार कर ली।

Related Post