Mon. Jul 22nd, 2024

जमशेदपुर पुलिस की बड़ी कामयाबी: कुख्यात अपराधी गणेश सिंह समेत तीन गिरफ्तार

जमशेदपुर ।पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है, जब उन्होंने कुख्यात अपराधी गणेश सिंह को उसके दो अन्य साथियों के साथ गिरफ्तार किया। सिटी एसएसपी कौशल किशोर ने बताया कि गणेश सिंह जमशेदपुर के टेल्को स्थित सनुज कल्याण संच के पास रंजीत सिंह हत्याकांड में वांछित था और उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापामारी कर रही थी।

गणेश सिंह के खिलाफ न्यायालय से वारंट और इश्तेहार भी प्राप्त हो चुका था। 8 जुलाई 2024 को पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि गणेश सिंह अपने दो साथियों के साथ कोलकाता से एक सफेद रंग की कार से एनएच-33 होते हुए जमशेदपुर आ रहा है। इस सूचना पर विशेष टीम ने एनएच-33 स्थित गालूडीह चेक पोस्ट पर जांच शुरू की। कोलकाता की तरफ से आ रही सफेद रंग की एमजी हेक्टर कार को रोककर तलाशी ली गई, जिसमें गणेश सिंह, अमन सिंह और रवि जायसवाल को पकड़ा गया। कार की तलाशी में एक लाइसेंसी पिस्टल और कई मोबाइल फोन बरामद हुए।

गणेश सिंह, रंजीत सिंह हत्याकांड में वांछित अभियुक्त था। अमन सिंह रंगदारी कांड और आर्म्स एक्ट (नीरज दुबे पर गोलीबारी कांड) में फरार था। रवि जायसवाल पर इन अभियुक्तों को छुपाने और फरारी के दौरान उन्हें विभिन्न स्थानों पर ले जाने का आरोप है। गिरफ्तार किए गए गणेश सिंह और अमन सिंह ने कई अपराधिक मामलों में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।

एसएसपी कौशल किशोर ने बताया कि पुलिस की इस कार्रवाई से शहर में अपराध नियंत्रण में मदद मिलेगी और यह सुनिश्चित करेगा कि कानून का शासन बना रहे। पुलिस की इस सफलता की सराहना स्थानीय समुदाय और अधिकारियों द्वारा की जा रही है।

Related Post