Sun. Jul 21st, 2024

ग्रीन माउंट एकेडमी स्कूल बक्शी बांध में निफा दुमका की ओर से नशा मुक्ति अभियान के तहत संगोष्ठी एवं शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित

सोमवार को ग्रीन माउंट एकेडमी स्कूल बक्शी बांध में निफा दुमका की ओर से नशा मुक्ति अभियान के तहत संगोष्ठी एवं शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजन किया गया। अवसर पर मुख्य अतिथि दंत चिकित्सक डॉक्टर श्वेता स्वराज ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि ‌युवा किसी भी राष्ट्र की ऊर्जा होते हैं| युवा शक्ति का समाज एवं देश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान है। अतः यह अति आवश्यक है कि नशामुक्त भारत अभियान में सर्वाधिक संख्या में युवा जुड़े। प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के सचिव तरूण राय ने कहा कि देश की इस चुनौती को स्वीकार करते हुए हम आज नशामुक्त भारत अभियान के अंतर्गत एक जुट होकर प्रतिज्ञा करते हैं। राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त निफा के सचिव जतिन कुमार ने कहा कि न केवल समुदाय, परिवार, मित्र, बल्कि स्वयं को भी नशामुक्त कराएंगे,बदलाव की शुरुआत होनी चाहिए। इसलिए आइए हम सब मिलकर अपने ज़िले को नशामुक्त कराने का दृढ़ निश्चय करें।

मैं प्रतिज्ञा करता हूँ कि अपने देश को नशामुक्त करने के लिए अपनी क्षमता के अनुसार हर सम्भव प्रयास करूँगा। अवसर पर कार्यक्रम का मंच संचालन हरमित ने किया एवं कार्यक्रम को सफल बनाने में बानोशवरी, प्रीति राजीव संतोष आदि शिक्षक शिक्षिकाओं का भरपूर सहयोग रहा। अवसर सैकड़ो छात्र छात्राएं एवं शिक्षक शिक्षिकाएं मौजूद रहे।

Related Post