Sat. May 25th, 2024

सिंहभूम चैम्बर ने मुख्यमंत्री का किया ध्यानाकृष्ट -आदित्यपुर (जमशेदपुर) से चाईबासा जाने के क्रम में तीन स्थानों पर यात्रियों से टोल टैक्स वसूला जाना जनहित में नहीं

By Rajdhani News Dec 20, 2022
Vijay anand munka

सिहभूम चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष विजय आनंद मूनका एवं मानद महासचिव मानव केडिया ने उपरोक्त विषय में राज्य के माानीय मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन का ध्यानाकृष्ट करते हुये कहा है कि आदित्यपुर, जमषेदपुर से चाईबासा जाने के क्रम में आदित्यपुर टोल ब्रिज, कान्ड्रा टॉल ब्रिज एवं चाईबासा के पास बनाये गये टॉल ब्रिज तीनों टॉल ब्रिजों पर यात्रियों को टोल टैक्स का भुगतान करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि आदित्यपुर से चाईबासा की दूरी मात्र 60 किलोमीटर है। आदित्यपुर, जमषेदपुर से चाईबासा की यात्रा करने वाले व्यवसायिक वाहनों के साथ-साथ पारिवारिक वाहन यात्री भी होते हैं। जिन्हें 60 किलोमीटर की दूरी तय करने के लिये तीन स्थानों पर टोल टैक्स चुकाना पड़ रहा है। इस 60 किलोमीटर की दूरी तय करने में तीन स्थानों पर टोल टैक्स का भुगतान यात्रियों के द्वारा किया जाना कहीं से भी न्यायसंगत और तर्कसंगत प्रतीत नहीं होता है।

चैम्बर अध्यक्ष ने माननीय मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि जनहित, व्यवसायहित में इस मुद्दे पर विचार करते हुये तीन स्थानों पर टोल टैक्स वसूले जाने की प्रक्रिया को रद्द करते हुये एक या दो स्थान पर ही यात्रियों से टोल टैक्स वसूला जाना चाहिए।

Related Post