Thu. Apr 25th, 2024

उपायुक्त की अध्यक्षता में जिला पंचायत शाखा से संचालित योजनाओं की समीक्षात्मक बैठक संपन्न

 

 

 

*उपायुक्त की अध्यक्षता में जिला पंचायत शाखा से संचालित योजनाओं की समीक्षात्मक बैठक संपन्न*

 

लातेहार अजय सिन्हा की रिपोर्ट

*लातेहार*

*उपायुक्त श्री भोर सिंह यादव की अध्यक्षता में पंचायत शाखा से संचालित विकास योजनाओं की समीक्षा बैठक की गई। समीक्षा के क्रम में 15 वीं वित्त आयोग की राशि से संचालित योजनाओं की जानकारी ली गई। बैठक में विस्तृत रूप से प्रखंडवार संचालित योजनाओं की जानकारी ली गई एवं अविलंब अपूर्ण योजनाओं को पूर्ण करने का निर्देश दिया गया।*

 

बैठक में उपायुक्त ने जिला परिषद तथा पंचायत समिति द्वारा वित्तीय वर्ष 2021-22 अंतर्गत प्राप्त राशि के विरुद्ध किए गए खर्च की समीक्षा किया। समीक्षा के क्रम में उपायुक्त को 15वीं वित्त आयोग की राशि से संचालित योजनाओं की जानकारी दी गई। उपायुक्त ने प्रखंडवार संचालित योजनाओं की जानकारी ली एवं अविलंब अपूर्ण योजनाओं को पूर्ण करने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने नियमानुसार राशि खर्च करने का निर्देश दिया।बैठक में उपायुक्त द्वारा अन्य कई महत्वपूर्ण बिदुओं पर समीक्षा कर आवश्यक व उचित दिशा निर्देश दिया गया।

बैठक में उप विकास आयुक्त श्री सुरेन्द्र कुमार वर्मा , जिला पंचायती राज पदाधिकारी श्रीमती प्रीति सिन्हा, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, जिला समन्वयक, पंचायत सचिव, रोजगार सेवक व सभी पंचायतों के जनसेवक उपस्थित थे।

Related Post