Sat. May 25th, 2024

सिविल सर्जन से मुलाकात कर पंचायत समिति सदस्य अयुब खान ने चंदवा सीएचसी में मोक्ष वाहन, शव गृह व अन्य स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाने को लेकर वार्ता की उन्हें ज्ञापन सौंपा।

लातेहार

 

सिविल सर्जन से मुलाकात कर पंचायत समिति सदस्य अयुब खान ने चंदवा सीएचसी में मोक्ष वाहन, शव गृह व अन्य स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाने को लेकर वार्ता की उन्हें ज्ञापन सौंपा।

 

सुविधा बढ़ाने को लेकर सीएस ने दिया आश्वासन

 

लातेहार। चंदवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाने को लेकर कामता पंचायत समिति सदस्य अयुब खान ने सिविल सर्जन दिनेश कुमार से उनके कार्यालय कक्ष में मुलाकात कर वार्ता किया, उन्हें ज्ञापन सौंपा।

सिविल सर्जन को सौंपे गए ज्ञापन में कहा है कि चंदवा अस्पताल में चिकित्सक टेक्निशियन के अभाव में अल्ट्रासाउंड, ईसीजी मशीन का उपयोग नहीं हो पा रहा है।

ब्लड स्टोरेज के लिए मशीन व रूम है लेकिन ब्लड का रख रखाव नहीं हो रही है।

नया एलएडी टीवी अस्पताल में लगी हुई है लेकिन चालू हालत में नहीं है।

अस्पताल में शव गृह और मोक्ष वाहन नहीं होने से लोगों को काफी परेशानी होती है, मेन गेट पर और अस्पताल भवन में अस्पताल का इंडिकेट डीजीटल बोर्ड नहीं है इससे सड़क से गुजरने वाले को पता ही नहीं चलता है कि यहां अस्पताल भी है।

हॉस्पिटल में चिकित्सकों की सात पद स्वीकृत हैं, यहां चार पोस्टिंग है इसमें भी एक डॉक्टर लातेहार सदर अस्पताल में प्रतिनियुक्ति में हैं।

यह प्रखंड दुर्घटना जोन है यह अस्पताल पहले से ही चिकित्शक की कमी झेल रही है, चिकित्सकों की कमी पूरी हो नहीं रही है दुसरी तरफ यहां के चिकित्सक को लातेहार सदर अस्पताल में प्रतिनियुक्ति किया गया है ।

ज्ञापन में चंदवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ब्लड स्टोरेज चालू करने, शव गृह के लिए कमरा का आवंटन करने, अस्पताल को मोक्ष वाहन उपलब्ध कराने, चिकित्सकों की कमी दूर करने, अल्ट्रासाउंड और ईसीजी मशीन चालू करने, अस्पताल का इंडिकेट डीजीटल बोर्ड लगाने का अनुरोध किया है।

इसपर सिविल सर्जन ने चंदवा अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाएं मोक्ष वाहन उपलब्ध कराने, शव गृह का कक्ष आवंटन करने, एलएडी टीवी चालू कराने,

अस्पताल का इंडिकेट डीजीटल बोर्ड लगाने, ब्लड स्टोरेज चालू कराने, अल्ट्रासाउंड शुरू कराने के लिए समुचित कदम उठाने का आश्वासन दिया है।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में उपायुक्त को भी पत्र सौपा गया है।

Related Post