Sat. Jul 20th, 2024

महुआडांड़ मुख्य बाजार स्थित झारखंड राज्य ग्रामीण बैंक में पिछले 12 दिनों से मशीन खराब, कार्य बाधित है, लोगों की बढ़ी मुश्किलें।

महुआडांड़ मुख्य बाजार स्थित झारखंड राज्य ग्रामीण बैंक में पिछले 12 दिनों से मशीन खराब, कार्य बाधित है, लोगों की बढ़ी मुश्किलें।

महुआडांड़ संवाददाता शहजाद आलम की रिपोर्ट

महुआडांड़ मुख्य बाजार स्थित झारखंड राज्य ग्रामीण बैंक में पिछले -12 दिनों से मशीन खराब है इस कारण लोगों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।वैसे ग्राहकों का जिन्हें खेती के कार्य हेतु पैसा निकालना है या जिन्हें आवश्यक कार्यों के लिए कहीं पैसा भेजना है सभी को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।गांव कर किसानों को इसे लेकर ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।वही बारिश का मौसम व खेती-बाड़ी का समय है। और वैसे ग्रामीण जिन्होंने अपना खाता ग्रामीण बैंक में खुलवाया है उन्हे धान बीज और खाद की खरीदने में बाजार से उधार तक लेना पड़ रहा है।इस संबंध में सिलास किसान,विक्टोर टोप्पो,रतिया उरांव, समेत अन्य किसानों ने बताया कि हमलोग 10-12 दिनों से बैंक का चक्कर काट रहे हैं पर बैंक कर्मियों के द्वारा मशीन खराब है बता कर वापस भेज दिया जा रहा है हम लोगों को खाद बीज समेत अन्य सामग्री लेने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। पैसा रहते हुए भी हम लोगों को साहूकार से उधारी लेकर सामग्रियों की खरीदारी करनी पड़ रही है।

वह इस संबंध में बैंक कर्मी के द्वारा बताया गया था की शुक्रवार तक मशीन बनाकर चालू कर दिया जाएगा लेकिन आज मंगलवार तक भी मशीन नहीं बना है। जिससे लोगों की परेशानी बढ़ गई है।ज्ञात हो कि महुआडांड़ प्रखण्ड में मात्र दो ही बैंक हैं।एक भारतीय स्टेट बैंक और दूसरा झारखंड राज्य ग्रामीण बैंक।

Related Post