Fri. Jul 26th, 2024

जिप अध्यक्ष पूनम देवी की अध्यक्षता में जिला परिषद की समीक्षात्मक बैठक हुई आयोजित

लातेहार*

 

 

*जिप अध्यक्ष पूनम देवी की अध्यक्षता में जिला परिषद की समीक्षात्मक बैठक हुई आयोजित*

 

लातेहार संवाददाता राहुल पांडे की रिपोर्ट

*लातेहार*

समाहरणालय सभागार में जिप अध्यक्ष पूनम देवी की अध्यक्षता में जिला परिषद की बैठक आयोजित की गई।इस बैठक में विभिन्न मुद्दों पर विचार विमर्श किया गया।

बैठक के दौरान सरकारी योजनाओं को घर-घर पहुंचाने व आम लोगों को सरकार की सभी योजनाओं का लाभ दिलाने को लेकर चर्चा किया गया। इस दौरान सभी जिप सदस्यों के द्वारा अपने अपने क्षेत्र में होने वाली समस्या को लेकर चर्चा किया गया। बैठक में जिला परिषद से होने वाले कार्य पर विचार विमर्श किया गया।

बैठक में 15 वीं वित्त आयोग के तहत वर्ष 2021-22 के चयनित योजना के कार्यान्वयन पर विचार विमर्श किया गया। इसके अलावा 15 वित्त आयोग के तहत 2022-23 के लिए जिला परिषद विकास योजना की तैयारी पर सदस्यों ने विचार प्रकट किया। बैठक के दौरान मनरेगा कार्य योजना एवं कार्यान्वयन पर विचार विमर्श किया गया। बैठक में स्वास्थ्य सुविधाओं, जल आपूर्ति, सामाजिक सुरक्षा, शिक्षा, कृषि, ग्रामीण विकास सहित विभिन्न विभागों में चल रहे योजनाओं की समीक्षा की गई।

बैठक में उप विकास आयुक्त सुरेन्द्र कुमार वर्मा, जिला परिषद उपाध्यक्षा अनीता देवी, जिला परिषद सदस्य विनोद उरांव समेत सभी जिप सदस्य एवं जिला स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related Post