Sat. Jul 13th, 2024

बकरीद पर्व सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने को लेकर एसडीएम नीत निखिल सुरीन की अध्यक्षता में संपन्न हुई शांति समिति की बैठक

*बकरीद पर्व सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने को लेकर एसडीएम नीत निखिल सुरीन की अध्यक्षता में संपन्न हुई शांति समिति की बैठक*

महुआडांड़ संवाददाता शहजाद आलम की रिपोर्ट

महुआडांड़

 

बकरीद त्योहार सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने को लेकर थाना परिसर में एसडीएम नीत निखिल सुरीन की अध्यक्षता एवं डीएसपी राजेश कुजूर की मौजूदगी में शांति समिति की बैठक संपन्न हुई. धन्यवाद ज्ञापन थाना प्रभारी आशुतोष यादव ने की।

 

बैठक में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए एसडीएम नीत निखिल सुरीन ने कहा कि आपलोग ईद उल जुहा ( बकरीद) पर्व शांति एवं सौहार्द पूर्ण वातावरण में आपसी भाईचारे के साथ मनायें, साथ ही प्रतिबंधित पशु की कुर्बानी न दे एवं अफवाह पर ध्यान न दे। यदि कोई भी सूचना प्राप्त होती हो तो सबसे पहले प्रशासन को जानकारी दे, किसी को भी कानून आने हाथ में लेंने की इजाजत नहीं है. वहीं सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही. एसडीपीओ राजेश कुजूर ने सार्वजनिक स्थानों पर जानवरों की कुर्बानी नहीं देने को निर्देश दिया साथ ही प्रतिबंधित पशु की कुर्बानी नहीं देने की बात कही साथ ही उन्होंने संवेदनशील जगहों पर मजिस्ट्रेट संग पुलिस बल रहने की भी बात कही. बैठक में डीएसपी राजेश कुजूर ने बताया कि बकरीद के मौके पर सोशल मीडिया पर विशेष नजर रखी जायेगी सो कोई भी व्यक्ति ऐसा पोस्ट नहीं करें जिससे आपसी सौहार्द बिगड़े। उन्होंने ग्रुप एडमिन को संप्रदायिक सदभावना बिगाड़ने वाली कोई खबर नहीं चले इसे सुनिश्चित करने एवं ऐसा होने पर जबावदेही लेते हुए कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

 

बैठक में उपरोक्त लोगो के अलावा जिप सदस्य इस्तेला नगेसिया, प्रमुख कंचन कुजूर, उप प्रमुख अभय मिंज, अभय मिंज, एसआई रोशन कुमार, जामिया मस्जिद के सदर फहीम अहमद, मोहम्मद निजामुद्दीन, मुस्तकीम अहमद, परवेज आलम, इमरान खान, साहिद कमाल, हयुम अंसारी, गुडडू खान, जावेद अख्तर, फादर दिलीप, सुरज कुमार, संजय जायसवाल, मुखिया रोजालीया टोप्पो, अमरिता देवी, प्रदीप बडाईक, कमला किंडो, रमेश प्रसाद एवं गजेन्द्र प्रसाद उपस्थित थे।

Related Post