Fri. Oct 18th, 2024

एसपी सहित वरीय अधिकारी कर रहे कैंप, नक्सली का शव और एके-47 सहित 7 हथियार बरामद लातेहार

एसपी सहित वरीय अधिकारी कर रहे कैंप, नक्सली का शव और एके-47 सहित 7 हथियार बरामद

ग्राउंड जीरो रिपोर्ट : मुठभेड़ स्थल के आसपास का इलाका छावनी में तब्दील


लातेहार सदर थाना क्षेत्र के नावाडीह गांव से एक किलोमीटर की दूरी पर स्थित नारायणपुर जंगल में मुठभेड़ स्थल कइ आसपास का इलाका छावनी में तब्दील हो गया है। पुरे इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। सलैया, नारायणपुर, नावाडीह, बरेनी, गुलेरिया टांड़ समेत अन्य गांवों में सन्नटा पसरा है।
लातेहार एसपी अंजनी अंजन, लातेहार एसडीपीओ संतोष मिश्र, सदर थानेदार अमित गुप्ता समेत अन्य अधिकारी मौके पर कैंप कर रहे हैं जबकि सीआरपीएफ 214, झारखंड जगुआर, जिला पुलिस के जवानों ने इलाके को चारों तरफ से घेर रखा है।

ग्राउंड जीरो रिपोर्ट : मुठभेड़ स्थल के आसपास का इलाका छावनी में तब्दील
मालूम हो कि मंगलवार को जेजेएमपी नक्सलियों के जमावड़े की सुचना पर अभियान में निकली सुरक्षा बलों की टीम और उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ में झारखण्ड जगुआर के डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार शहीद हो गए थे। जबकि मुठभेड़ में एक उग्रवादी भी मारा गया था।

एक पुलिस के अधिकारी ने बताया कि मारे गए उग्रवादी का शव बरामद कर लिया गया है। शव से मिले आधार कार्ड के आधार पर उसकी पहचान लेस्लीगंज थाना के जेठा गांव के कुंदन कुमार के रूप में की जा रही है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि की प्रतीक्षा है।

ग्राउंड जीरो रिपोर्ट : मुठभेड़ स्थल के आसपास का इलाका छावनी में तब्दील
पुलिस बल रांची से फोरेंसिक टीम के आने का इंतजार कर रहे है ताकि तय प्रोटोकॉल के तहत मारे गए उग्रवादी के शव का पंचनामा बनाकर भेजा जा सके।

इसी बीच पुलिस ने सर्च अभियान के दौरान एक एके-47 असाल्ट राइफल समेत सात हथियार मौके से बरामद किये हैं। पुलिस ने शक के आधार पर गुलेरिया टांड़ से एक ग्रामीण को हिरासत में लिया है।

Related Post