Sat. Jul 20th, 2024

दो युवक हथियार और जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार, एसडीपीओ अविनाश। चतरा

*दो युवक हथियार और जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार, एसडीपीओ अविनाश।*
चतरा जिला का कुंदा इन दिनों पुनः सुर्खियों में है।कुंदा को कभी कश्मीर की जाफना की संज्ञा दी जाती थी।जब प्रतिबंध भाकपा माओवादी नक्सली संगठन का अधिकतर क्षेत्रों में नियंत्रण था। प्रतिबंधित उक्त संगठन का क्षेत्र से पतन होने के बाद अब पेशेवर अपराधियों ने अपना पैठ स्थापित करने का प्रयास कर रहे हैं।परंतु पुलिस की मजबूत सूचना तंत्र के कारण अपराधियों की मंशा पूरी तरह विफल होती दिख रही है। यही कारण है कि बीते दिन चतरा पुलिस कप्तान राकेश रंजन को सूचना मिली कि कुंदा थाना क्षेत्र के चिलोई पुल के पास मशकूक हालात में एक व्यक्ति घूम रहा है। सूचना की तस्दीक़ करने के लिए तत्काल एसडीपीओ अविनाश कुमार की नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की गई। गठित पुलिस टीम, निशानदेही वाले स्थान से एके रिवाल्वर तथा चार जिंदा कारतूस के साथ 27 वर्षीय सन्तन कुमार भोक्ता पिता रामचंद्र भोक्ता ग्राम विशनपुर थाना लावालौंग को फिरफ्तार किया गया।
एसडीपीओ अविनाश कुमार ने आज अपने दफ्तर में मीडिया से गुफ्तगू के दौरान बताया कि गिरफ्तार सन्तन कुमार भोक्ता की इकबालिया बयान पर 20 वर्षीय बबलू कुमार पिता कमलेश यादव ग्राम भुरहा थाना कुंडा के घर के बगल में जमीन के अंदर छुपा कर रखा एक पिस्टल तथा पांच चक्र जिंदा कारतूस के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया।
एसडीपीओ श्री कुमार ने बताया कि अवैध हथियार की आयात एंव आपूर्ति करने वाले गिरोहों को लेकर फिलहाल तफ्तीश जारी है।पुलिस की प्राथमिकता जिला को अपराध मुक्त करने की है।
पुलिस टीम में एसडीपीओ अविनाश कुमार, कुंदा थाना प्रभारी बंटी यादव, माँझीपाड़ा पुलिस पिकेट से सैट के जवान के साथ सैट 197 के जवान व एसडीपीओ के अंगरक्षक शामिल थे।

Related Post