Sun. Sep 8th, 2024

बरवाडीह पुलिस ने रेलवे लाइन पर मिले शव के मामले का किया खुलासा, तीन गिरफ्तार

बरवाडीह पुलिस ने रेलवे लाइन पर मिले शव के मामले का किया खुलासा, तीन गिरफ्तार

युवक को उग्रवादी की पत्नी से प्रेम सम्बन्ध की कीमत जान देकर चुकानी पड़ी

लातेहार ज़िले के बरवाडीह थाना क्षेत्र में उक्कामांड के निकट रेलवे लाइन पर मिले शव के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने बताया कि मृत युवक उग्रवादी संगठन जेजेएमपी (JJMP) के लिए काम करता था और संगठन के एरिया कमांडर की पत्नी से अवैध सम्बन्ध रखने के कारण उग्रवादियों ने उसे मार डाला था।

पुलिस ने इस सम्बन्ध में हत्याकांड में शामिल तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है और जबकि मुख्य आरोपी जेजेएमपी एरिया कमांडर सूरज सिंह फरार है।

मालुम हो कि उक्कामांड में राजेश्वर यादव के पुत्र ओम प्रकाश यादव (19) का शव् रेल पटरी पर दो भागों में बंटा मिला था। पुलिसिया जांच में पता चला था कि गोली मारकर उसकी हत्या करने के बाद शव रेल पटरी पर फेंक दिया गया था।

घटना के बाद जिले के पुलिस कप्तान के निर्देशानुसार एसडीपीओ दिलु लोहार की नेतृत्व में एक टीम इस मामले के खुलासे में लगी थी।

सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बरवाडीह एसडीपीओ दिलु लोहार ने बताया मृतक जेजेएमपी के लिए कार्य करता था और इस युवक का जेजेएमपी एरिया कमांडर सूरज सिंह की पत्नी से प्रेम प्रसंग था।

उन्होंने आगे बताया कि इस हत्याकांड की मुख्य वजह उग्रवादी की पत्नी से प्रेम प्रसंग है। इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है जबकि एरिया कमांडर की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है। गिरफ्तार अभियुक्तों ने अपने बयान में अपराध स्वीकार कर लिया है।

बता दें कि हत्याकांड को लेकर 10 सितंबर को अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध वादी राजेश्वर यादव पिता मुंशी यादव, ग्राम केड़,थाना छिपादोहर, जिला लातेहार के द्वारा बरवाडीह थाने में कांड संख्या 86/2021, धारा 302/202/34 भा.द.वी एवं 27 आर्म्स एक्ट के अंतर्गत प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।

कौन हुए गिरफ्तार
इस हत्याकांड में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें विपिन राम (21) पिता गेन्दा राम, महेंद्र भुइयां (32) पिता नेमा भुइयां और पिंटू राम (23) पिता धर्मदेव राम शामिल हैं। तीनों ग्राम उकामाड़, थाना बरवाडीह, जिला लातेहार के निवासी हैं।

क्या हुआ बरामद
पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों की निशानदेही पर हत्याकांड कांड में प्रयुक्त एक लौहे का देशी कट्टा, एक होंडा शाइन मोटरसाइकिल, एक मोबिस्टार कंपनी का स्क्रीनटच मोबाइल जिसमें जिओ का सिम कार्ड लगा है, एक नोकिया का कीपैड मोबाइल एयरटेल का सिम कार्ड लगा हुआ बरामद किया है।

छापामारी दल में शामिल पदाधिकारी/कर्मी
गठित छापामारी दल मे हरविंदर सिंह प्रशिक्षु भा.पु.से, दिलू लोहरा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बरवाडीह, श्रीनिवास कुमार सिंह थाना प्रभारी बरवाडीह, चंद्रशेखर चौधरी पुलिस निरीक्षक बरवाडीह, अंचल, पुअनि बंधन भगत,स.अ.नी रामदेव मंडल के साथ सैट-203 सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।

Related Post