एशिया कार्यकारिणी की पहली बैठक एशिया सभागार में दिनांक 27.08.2021 को संध्या 5:00 बजे से नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्री संतोष खेतान जी की अध्यक्षता में संपन्न हुई.

0
279

एशिया कार्यकारिणी की पहली बैठक एशिया सभागार में दिनांक 27.08.2021 को संध्या 5:00 बजे से नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्री संतोष खेतान जी की अध्यक्षता में संपन्न हुई.

सभी उपस्थित एशिया के पदाधिकारियों एवं सदस्यों का स्वागत अध्यक्ष श्री संतोष खेतान जी के द्वारा किया गया.

मीटिंग में सर्वप्रथम ऑटोक्लस्टर के एमडी एवं एशिया के ट्रस्टी आदरणीय श्री ठाकुर जी के द्वारा ऑटोक्लस्टर के कार्यकलापों के बारे में जानकारी दी गई. ऑटो क्लस्टर काफी अच्छा काम कर रहा है जिसके फल स्वरूप बचाई गई राशि में से एक बड़ी राशि फिक्स डिपाजिट भी की गई है. लगातार ऑटो क्लस्टर का टर्नओवर बढ़ रहा है. इसमें और प्रगति के लिए श्री ठाकुर जी ने नई टीम से भी आग्रह किया कि सब लोग सहयोग करें

एशिया के पूर्व अध्यक्ष श्री इंदर अग्रवाल जी ने नगर निगम बनाम ASL Industries की हाई कोर्ट में चल रहे मामले की डेट पड़ी थी और इसकी जानकारी ASL Industry के साथ-साथ किसी को भी नहीं थी. जैसे ही उन्होंने इस मामले के बारे में ASL Industry के प्रबंधन को बताया, ASL Industry ने मामले की गंभीरता समझते हुए कोर्ट में अपना पक्ष रखने की तैयारी की. ज्ञातव्य हो की अगर इस मामले में कोई उल्टा फैसला आता है तो वह पूरे आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र के लिए काफी नुकसानदायक साबित होगा.

उन्होंने आगे सरकार द्वारा इलेक्ट्रिसिटी ड्यूटी में अभूतपूर्व वृद्धि का मामला उठाया और नई कमेटी से अपील की की इसमें गंभीरता दिखाते हुए इसे सरकार के सामने उठाया जाना चाहिए अन्यथा औद्योगिक क्षेत्र को बहुत बड़ा नुकसान उठाना पड़ेगा.

एशिया के संविधान के प्रावधान के अनुसार 5 नए सदस्यों श्री राजीव रंजन, संजय सिंह, प्रवीण गुटगुटिया, सुबोध सिंह एवं पिंकेश माहेश्वरी को कार्यकारिणी समिति के सदस्य के रूप में मनोनीत किया गया .

इसके अलावा विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में श्री मनोज गुटगुटिया, राजकुमार संघी, अनिल विश्वकर्मा, नवीन अग्रवाल, राजेंद्र गोलछा, एवं अश्विनी ठाकुर को शामिल किये जाने का निर्णय लिया गया.

उपाध्यक्ष श्री संतोष सिंह द्वारा सभा को बताया गया कि दिनांक 25 अगस्त को अध्यक्ष खेतान जी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल नए पदस्थापित जीएसटी ज्वाइंट कमिश्नर श्री पारिजात मंजूल के ऑफिस में जाकर उनका स्वागत किया और परिचयात्मक मुलाकात की. काफी सौहार्दपूर्ण माहौल मे हुई इस बैठक में जीएसटी और उद्योग से संबंधित कई मुद्दों पर चर्चा हुई. जिसका उनके द्वारा उचित मार्गदर्शन किया गया.

इस बैठक में अध्यक्ष के अलावा उपाध्यक्ष श्री सुधीर सिंह, के मुरलीधरन, महासचिव दशरथ उपाध्याय, सचिव दिव्यांशु सिन्हा, कार्यकारिणी सदस्य स्वपन मजूमदार, बिश्वनाथ हाज़रा शामिल थे. विभाग की ओर से उपायुक्त श्री मिथिलेश कुमार और सहायक आयुक्त श्री संजय गुप्ता भी शामिल थे.

सरायकेला के आरक्षी अधीक्षक श्री आनंद प्रकाश ने आदित्यपुर थाना प्रभारी श्री राजेंद्र कुमार के द्वारा एशिया के सदस्यों से रूबरू होकर मिलने की इच्छा जताई है. इसी विषय में बात करने के लिए अध्यक्ष और महासचिव ने आदित्यपुर थाना प्रभारी से मुलाकात की और सरायकेला के आरक्षी अधीक्षक के साथ बैठक करने की सहमति दी. इस संबंध में थाना प्रभारी द्वारा आरक्षी अधीक्षक से सहमति के पश्चात इस मीटिंग की तारीख तय की जाएगी

इस बैठक में सभी पदाधिकारियों एवं कार्यकारिणी सदस्यों को उनके कार्यों की जिम्मेदारी बताई गई. इन सभी कार्यों और उससे संबंधित पदाधिकारियों की सूचि की प्रति संलग्न है.

कार्यकारिणी समिति की मीटिंग में अध्यक्ष संतोष खेतान, श्री एस एन ठाकुर, श्री इंदर अग्रवाल, संतोख सिंह, के मुरलीधरन, सुधीर सिंह, संजय सिंह, राजीव रंजन, दिव्यांशु सिन्हा, अशोक कुमार गुप्ता, मनदीप सिंह, रतन लाल अग्रवाल, मनोज गुटगुटिया, पी के जैन, अनिल विश्वकर्मा, रवि सरावगी, नवीन अग्रवाल, नमन अग्रवाल, स्वपन मजूमदार, अश्विनी ठाकुर, राजेंद्र गोलछा, राजकुमार संघी, आशीष अग्रवाल, हरजीत सिंह बिट्टू, चतुर्भुज केडिया, सुबोध सिंह, एवं राजेश अग्रवाल उपस्थित थे

मीटिंग के अंत में धन्यवाद ज्ञापन महासचिव दशरथ उपाध्याय के द्वारा किया गया