Fri. Jun 21st, 2024

अंगुठा छाप मजदूर को कुआं का समाग्री राशि मुखिया व मुखिया पति गटक गए।कुप निर्माण का समाग्री राशि नहीं मिलने पर उसी कुएं में डुबकर आत्मदाह करने की बात कह रहे हैं मजदूर

अंगुठा छाप मजदूर को कुआं का समाग्री राशि मुखिया व मुखिया पति गटक गए।

 

हैरानी की बात तब हुई जब यह अनपढ़ मजदूर ग्यारह माह से समाग्री राशि का चक्कर लगाते-लगाते आज थाना में अपने फरियाद लेकर गए तभी मुखिया पति किशोर यादव ने कुआं लाभार्थी के साथ दबंगई दिखाया।

 

कुप निर्माण का समाग्री राशि नहीं मिलने पर उसी कुएं में डुबकर आत्मदाह करने की बात कह रहे हैं मजदूर लाभार्थी विडियो रिकॉर्डिंग मे।

टंडवा/प्रतापपुर – टंडवा पंचायत अंतर्गत कुशाहा गांव का सिताराम यादव पिता स्वर्गीय महादेव यादव को मनरेगा योजना अंतर्गत वित्तिय वर्ष 2017-2018 में कुप निर्माण कार्य हेतु स्वीकृत दिया गया था जो मुखिया पति किशोर यादव झांसे देकर गरिब सिताराम यादव को अपने पैसों से कुप निर्माण करने को कहा गया उन्होंने बताया कि कुआं धंस जाएगा किसी से पैसा लेकर कुआं बांध दो तुम्हारा बाउचर लगा दिया है पैसा अभी विभाग में नहीं है, आने पर तुम्हें दे दिया जाएगा जिसे मैं आनन-फानन में 5% ब्याज की दर से 100000 रुपए कर्ज लिया एवं घर की गाय,बकरी बेचकर कुआं बांध दिया पर जैसे ही पैसा आने का पता चला तब मैं भेंडर मो नईम अंसारी से बात किए तो उन्होंने बताया कि आपका कुआं का 186240 रुपए मुखिया जी को मिल गया है। उसके बाद किशोर यादव 16000 हजार का सीमेंट दिलवाए और 50000 हजार रुपए नगद भुगतान किया शेष राशि मांगने पर टाल-मटोल करते रहे जब किसी तरह रोजगार सेवक को समाग्री राशि संबंधित कहें तो उन्होंने कहा कि आपका 1,86260 रुपए राशि निकासी हो गया है तब से टाल-मटोल करते रहे अब शेष राशि नहीं देने पर उसी कुएं में डुबकर आत्मदाह कर लेने कि बात कह रहा है लाभार्थी सिताराम यादव। शेष बकाया मजदूरी मांगने घर आ जा रहे हैं मजदूर।

Related Post