Sat. Jul 27th, 2024

कोविड-19 से बचाव के लिए रेड क्रॉस भवन में टीकाकरण कार्यक्रम का हुआ आगाज

दुमका प्रियव्रत झा

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश पर शहरी क्षेत्र के अंतर्गत रेड क्रॉस भवन दुमका में बुधवार को 18 वर्ष से 44 वर्ष उम्र तक के लोगों के लिए कोविड-19 टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया गया। कुल 201 लोगों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था। सिर्फ उन्हीं लोगों को वैक्सीन लगाया जा रहा था जिन्होंने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा रखा था। जिसमें कुल 180 लोगों ने रेड क्रॉस भवन में उपस्थित होकर अपने निर्धारित समय पर वैक्सीन लगवाया।

रेड क्रॉस भवन स्थित टीकाकरण केंद्र निरीक्षण करने पहुंचे अनुमंडल पदाधिकारी महेश्वर महतो ने कहा कि 18 वर्ष से ऊपर के सभी युवाओं को झारखंड सरकार ने वैक्सीन देने का निर्देश दिया है। वैक्सीन लेने के लिए आरोग्य सेतु एप अथवा cowin.gov.in पर रजिस्ट्रेशन करा कर अपने निर्धारित समय पर निःशुल्क वैक्सीन ले सकते हैं। टीकाकरण केंद्र का सिविल सर्जन डॉ अनंत कुमार झा ने भी निरीक्षण किया। वैक्सीनेशन कार्यक्रम के दौरान वैक्सीनेशन प्रभारी डॉ रमेश कुमार के साथ कई स्वास्थ्य कर्मी और स्वयं सेवक मौजूद थे।

भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी के सचिव अमरेंद्र कुमार यादव ने बताया कि रेड क्रॉस भवन में नियमित रूप से वैक्सीनेशन का कार्यक्रम जारी रहेगा। 18 वर्ष से ऊपर के सभी युवा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराकर निश्चित रूप से वैक्सीनेशन ले लें। कार्यक्रम के सफल संचालन में सोसाइटी के वाइस चेयरमैन राजकुमार उपाध्याय, सचिव अमरेंद्र कुमार यादव, संयुक्त सचिव मनोज कुमार घोष सहित कई पदाधिकारी एवं स्वयंसेवक मौजूद थे।

Related Post