Viral: बिना मास्क लगाए सड़क पर जा रहा था बुजुर्ग, फिर लड़की ने जो किया वीडियो देख मिलेगी बड़ी सीख

0
334

इन दिनों पूरा देश कोरोना वायरस की चपेट में है. आलम ये है कि यह महामारी लगातार बढ़ती जा रही है. हालांकि, इसे रोकने और चेन को तोड़ने के लिए कई सारी पाबंदियां लगी हुई है. वहीं, कुछ जगहों पर लॉकडाउन भी लागू है. इतना ही नहीं लोगों से ‘दो गज दूरी, मास्क है जरूरी’ नियम को पालन करने के लिए लगातार कहा जा रहा है. लेकिन, अब भी कई लोग इसे मानने के लिए तैयार नहीं है. लेकिन, इस वीडियो के जरिए जो मैसेज दिया गया है उससे आपको बड़ी सीख मिलेगी.

ये तो हम सब जानते हैं कि पूरी दुनिया इन दिनों से इस महामारी से लड़ रही है. वैक्सीनेशन का काम भी तेजी से चल रहा है. इतना ही नहीं जिन लोगों को वैक्सीन लग गई है उनसे भी सावधानी बरतने की अपील की जा रही है.

कोरोना वैक्सीन और फेस मास्क को लेकर इस वीडियो के जरिए खास मैसेज देने की कोशिश की गई है. जैसा कि आप वीडियो में देख सकते हैं एक बुजुर्ग सड़क पर चलते हुए कहीं जा रहा होते हैं, तभी सामने से एक लड़की स्कूटी पर आ रही होती है. अचानक बुजुर्ग को देखकर वह रुक जाती है. बुजुर्ग का फेस मास्क नीचे होता है. लड़की उससे पूछती है आप कहां से आ रहे हैं. इस पर बुजुर्ग का जवाब होता है वैक्सीन लेकर. फिर हेलमेट को लेकर दोनों के बीच बातचीत होती है. इसके बाद लड़की बुजुर्ग से मास्क लगाने के लिए कहती है. तो सबसे पहले आप इस वीडियो को देखें…

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

इस वीडियो को देखने के बाद यकीनन आपको बड़ी सीख मिली होगी. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस वीडियो को इंडियन पुलिस सर्विस के अधिकारी दीपांशु काबरा ने शेयर किया है. वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने काफी मजेदार कैप्शन में लिखा, ‘जब समझदारों की संख्या बढ़ेगी, तभी कोरोना संक्रमण दर घटेगी!’. अब यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को दस हजार लोग देख चुके हैं. वहीं, इस वीडियो पर लोग लगातर कमेंट भी कर रहे हैं.