Tue. Sep 17th, 2024

जोधपुर जेल में तलाशी, मोबाइल के साथ मिले कंडोम, अफसरों के होश उड़े

जोधपुर। जोधपुर की सेंट्रल जेल से वांछनीय सामग्रियों का मिलना लगातार जारी है। सोमवार रात को जेल प्रशासन की ओर से ली गई तलाशी में बैरक संख्या 3 से अज्ञात अवस्था में दो पैकेट बरामद किए गए। दोनों बैठकों में नामी कंपनियों के 2-2 मोबाइल मिले हैं। वहीं पहली बार जेल में मिले पैकेट्स से कंडोम भी मिले हैं। हाल ही में जेल में मिले मोबाइल को लेकर पुलिस पड़ताल कर ही रही थी, वहीं इस बार मोबाइल के साथ कंडोम मिलना भी कई तरह के सवाल भी खड़े कर रहा है। जेल प्रशासन की ओर से जोधपुर के रातानाडा थाना में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है।

देश की सुरक्षित जेलों में शुमार जोधपुर की सेंट्रल जेल में हाल के महीनों में बरती गई सख्ती और पुलिस तथा जेल प्रशासन की ओर से की गई चैकिंग के दौरान मोबाइल फोन, खान पान के अतिरिक्त सुविधाएं भी मुहैया होने का खुलासा हुआ था। मगर इस बार संभवत: पहली कंडोम मिलने से अधिकारी सकते में है। रातानाडा थानाधिकारी लीलाराम ने बताया कि 15 मार्च को सैन्ट्रल जेल में बनी उद्योशाला के वार्ड नम्बर 3 में चैकिंग की गई। इस चैकिंग के दौरान यहां पर लावारिस अवस्था में दो पैकेट मिले। जिसमे एक में 2 मोबाइल नामी कंपनी के बिना सिम के व दूसरे पैकेट में 2 मोबाइल बिना सिम के मिले। दोनों ही पैकेटों में एक के 4 और दूसरे के साथ 3 कंडोम भी मिले है। रातानाडा थाना अधिकारी ने भी जेल में कंडोम मिलने पर आश्चर्य जाहिर किया है। उसके बाद जेल प्रशासन के द्वारा अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है। पुलिस ने मामले में पड़ताल शुरू कर दी है।

पूर्व में भी जोधपुर जेल अवांछनीय वस्तुओं के मिलने से सुर्खियों में रही थी। राजस्थान पुलिस और जेल प्रशासन के द्वारा समय-समय पर की गई विशेष चेकिंग के दौरान पूर्व में भी 17 मोबाइल मिले थे। लगातार इतनी बड़ी संख्या में मोबाइल का मिलना जेल प्रशासन और जेल प्रहरीयों पर कई सवाल खड़े करता है। उससे पूर्व जेल में बंद एक कैैदी केे गुप्तांग में से भी एक के बाद एक कुल 4 मोबाइल निकाले गए थे। जेल में बंद कैदियों को सुविधा शुल्क लेकर सुविधाएं उपलब्ध कराने को लेकर पूर्व में भी काफी चर्चा रही ।वहीं इस बार जेल में लावारिस स्थिति में मिले दो पैकेट में कंडोम का होना कई सवाल खड़े कर रहा है। जोधपुर जेल में आसाराम वही भंवरी देवी अपहरण मामले से जुड़े आरोपी बंद है।

Related Post