Sat. May 25th, 2024

अयोध्या श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए ताम्रनगरी में शुरू हुआ धन संग्रह अभियान

By Rajdhani News Jan 16, 2021 #ghatshila

घाटशिला:-

भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष दिनेश साव ने कहा-मंदिर निर्माण में हर एक व्यक्ति का शामिल होगा अंशदान

बी-ब्लॉक की देवान्ति देवी ने सबसे पहले कटवाया एक सौ रुपए का कूपन

देशभर के अन्य हिस्सों की तरह ताम्रनगरी में भी अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह अभियान की शुरुआत शुक्रवार को हुई। मऊभंडार शिव मंदिर परिसर में घाटशिला प्रखंड के संयोजक विजय सिंह एवं सह-संयोजक रूपेश दूबे की अगुवाई में अभियान की शुरुआत की गई। इस धन संग्रह अभियान के शुभारंभ के मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष दिनेश साव ने अभियान का श्रीगणेश किया। वहीं मऊभंडार के बी-ब्लॉक की रहने वाली देवान्ति देवी ने मंदिर निर्माण के लिए पहला कूपन काटा। देवान्ति देवी ने एक सौ रुपए का कूपन प्राप्त कर मंदिर निर्माण में अपना अंश दान किया। इस मौके पर दिनेश साव ने कहा कि अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण को लेकर देशभर में धन संग्रहण अभियान की शुरुआत की गई हैं। उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए दानकर्ताओं की देश में कोई कमी नहीं हैं। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एवं वीएचपी की सोच है कि भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण में देश के हर एक व्यक्ति का अंश दान शामिल हो। देश के करोड़ों लोग जिनकी आस्था भगवान श्रीराम से जुड़ी हुई है, उनका भी सहयोग शामिल किया जाएं। यही कारण है कि देशभर में बड़े पैमाने पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए अभियान की शुरुआत की गई हैं। इसके लिए पंचायत एवं ग्राम स्तर पर कमिटी गठित की गई है जो लोगों के घर-घर जाकर सहयोग राशि ग्रहण करेंगे। इस मौके पर विघ्नहर्ता भगवान श्रीगणेश, सियाराम एवं संकटमोचक वीर हनुमान के साथ अन्य देवी-देवताओं की आरती कर प्रसाद का भी वितरण किया गया।

पीएम मोदी के प्रयास से संभव हो रहा मंदिर निर्माण-राहुल पांडेय

भाजपा के घाटशिला मंडल अध्यक्ष राहुल पांडेय ने कहा कि श्रीराम मंदिर निर्माण के रूप में हिंदुओं का वर्षो पुराना संकल्प पूरा हो रहा हैं। भाजपाध्यक्ष से अलग एक हिन्दू धर्मावलम्बी होने के आधार पर भी वे मानते है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयास से ही श्रीराम मंदिर का निर्माण संभव हो पा रहा हैं। वे केंद्र सरकार के साथ ही भगवान श्रीराम में आस्था रखने वाले सभी का आभार प्रकट करते है और धन संग्रहण अभियान को सफल बनाने का आह्वान करते हैं।

मौके पर ये थे मौजूद

घाटशिला भाजपा मंडल अध्यक्ष राहुल पांडेय, विजय पांडेय, संजय शर्मा, रंजीत ठाकुर, हरेश्वर सिंह, मुनिब शर्मा, तमल महतो, आजाद बेहरा, हरप्रीत सिंह, कैलाश प्रसाद मेहता, प्रदीप सिंह तोमर, लक्ष्मीकांत प्यारेलाल, गोपाल कृष्ण अग्रवाल, निर्मला शुक्ला, पूजा सिंह, देवान्ति देवी, धर्मेंद्र सिंह, रविशंकर राय, अशोक सिंह, बंटू सिंह, कौशिक कुमार, सुभाष बनर्जी, धर्मेश चौहान, सुजय बनर्जी, सूरज प्रसाद, धीरज मुखी, उमेश पांडेय, निरंजन मिश्रा समेत विभिन्न पूजा कमिटी के सदस्य उपस्थित थे।

Related Post