ICC Awards: दशक की बेस्ट T20 टीम में धोनी बने कप्तान, कोहली-रोहित समेत 4 भारतीयों को जगह

0
457

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने इस दशक की सर्वश्रेष्ठ टी20 टीम का ऐलान कर दिया है. ICC की टी20 टीम ऑफ द डिकेड (ICC T20I Team of The Decade) की कमान पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को दी गई है. इस टीम में सबसे ज्यादा 4 खिलाड़ी भारत के हैं. धोनी के अलावा भारतीय कप्तान विराट कोहली, उप-कप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस खास टीम में मौजूद भारतीय खिलाड़ी हैं. भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के 2-2 खिलाड़ियों को इस टीम में जगह मिली है.

मुख्य तौर पर बल्लेबाजों से भरी ICC की इस टीम में सिर्फ 3 प्रमुख गेंदबाजों को जगह मिली है. श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा और भारत के बुमराह को तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी दी गई है.

वहीं अफगानिस्तान के सुपरस्टार स्पिनर राशिद खान टीम के प्रमुख स्पिनर हैं.

इस टीम में टीम इंडिया के स्टार ओपनर रोहित शर्मा और वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल को ओपनिंग की जिम्मेदारी दी गई है. वहीं तीसरे नंबर पर भारतीय कप्तान विराट कोहली की जगह ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच को रखा गया है. कोहली चौथे नंबर पर हैं.

कोहली के साथ मिडिल ऑर्डर में साउथ अफ्रीका के सुपरस्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स हैं, जबकि छठे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल हैं. कप्तानी के साथ ही धोनी के कंधों पर विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी है. इनके अलावा वेस्टइंडीज के खतरनाक ऑलराउंडर कायरन पोलार्ड भी इस टीम का अहम हिस्सा हैं.