Lpg Gas Price: अब हर सप्ताह LPG गैस सिलिंडर की कीमत में होगा बदलाव! जानें पूरा मामला…

0
388

Lpg gas cylinder news today: तेल कंपनियां अब हर सप्ताह एलपीजी सिलिंडर(lpg gas cylinder) की कीमत की समीक्षा करेंगी. समीक्षा में सिलिंडर की कीमत (lpg gas cylinder price) घटाने या बढ़ाने पर निर्णय लिया जायेगा. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सार्वजनिक तेल कंपनियां इसकी तैयारी में जुटी हैं. साथ ही वितरक के प्रबंधक भी अपने स्तर पर तैयारी में जुटे हैं.उल्लेखनीय है कि इसके पहले एलपीजी सिलिंडर की कीमत माह में एक बार तय होती रही है. तेल कंपनियों के अधिकारियों की मानें, तो यह प्रावधान कंपनी को हो रहे घाटे को कम करने के लिए शुरू किया जा रहा है. वैसे पिछले माह तक गैस की कीमत कम होती थी, तो पूरे एक माह तक कंपनी काे नुकसान उठाना पड़ता था, लेकिन नयी व्यवस्था लागू होने के बाद एक सप्ताह के बाद ही उस पर काबू पाया जा सकता है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस माह दो बार एलपीजी सिलिंडर(lpg cylinder) की कीमत बढ़ी है, तो इसकी समीक्षा मंगलवार को ही हुई है. इसे देखते हुए एलपीजी के वितरक का कहना है कि अब हर सप्ताह एलपीजी सिलिंडर की कीमत में बदलाव होगा. इसके कारण तकनीकी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

इंस संबंध में तेल कंपनियों के अधिकारियों का कहना है कि अभी तक अाधिकारिक सूचना नहीं प्राप्त हुई है. लेकिन एजेंसी के संचालक नये प्रावधान को लेकर बार-बार फोन कर रहे हैं.