Sat. Apr 20th, 2024

‘सॉरी भारत माता, क्योंकि…’ सुसाइड नोट में ये लिखकर 17 साल की लड़की ने की आत्महत्या, वजह हैरान कर देगी

By Rajdhani News Dec 14, 2020 #pune #sucide

पुणे: ‘‘सॉरी भारत माता क्योंकि देश के सैनिक की वर्दी पहनने और तिरंगे का बैज लगाने का मेरा सपना सच नहीं होगा, क्योंकि मैं तीन लोगों से परेशान होकर खुदकुशी करने जा रही हूं।” सुसाइड नोट में ये बात लिखकर महाराष्ट्र के पंढरपुर में तीन शख्स से परेशान होकर 17 साल की लड़की ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। पुलिस ने रविवार (13 दिसंबर 2020) को बताया कि तीन व्यक्तिय किशोरी को लगातार परेशान कर रहे थे, जिससे तंग आकर लड़की ने ने कथित रूप से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

भारतीय सेना में जाना चाहती थी लड़की

पुलिस के मुताबिक लड़की सात दिसंबर की सुबह अपने घर में फांसी के फंदे से लटकती हुई मृत मिली थी।

पुलिस ने कहा है कि किशोरी भारतीय सेना में जाने चाहती थी। उसने अपने सुसाइड नोट में भी भारतीय सेना में जाने के सपने का जिक्र किया है। लेकिन उसका ये सपना पूरा नहीं हो पाया…इसलिए उसने सुसाइड नोट में देश से और अपने माता-पिता से माफी भी मांगी है।

सुसाइड नोट में तीनों आरोपियों का जिक्र

पुलिस अधिकारी के मुताबिक लड़की ने सुसाइड नोट में तीनों आरोपियों का भी नाम लिखा है, जो उसे परेशान कर रहे थे। पंढरपुर थाने के वरिष्ठ निरीक्षक प्रशांत भास्मे के मुताबिक तीनों आरोपियों की पहचान कर उन्हें भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है।

सुसाइड नोट के मुताबिक लड़की ने लिखा है, आरोपियों में एक ने उसका हाथ पकड़ा था और इसके बारे में किसी को न बताने की धमकी दी थी। पुलिस के मुताबिक इस घटना के बाद लड़की ने अपनी जान दे दी। लड़की के परिवारवालों को किशोरी के एक नोटबुक में यह सुसाइड नोट मिला।

Related Post