चंदवा प्रखंड में राशन डीलरों का आतंक जारी

0
545

चंदवा प्रखंड के सासंग पंचायत के किता ग्राम के रहने वाली सरस्वती देवी, पति स्व परमेश्वर सिंह, ने लातेहार उपायुक्त को आवेदन दिया है। और कहा कि किता गाँव के डीलर जागा उराँव के द्वारा मेरे से राशन कार्ड में नाम जोड़ने के लिए एक आदमी पर छह सौ रुपये मांग रहे है। यह बात सुन हमने अपने पंचायत के मुखिया राजेन्द्र सिंह से अपनी आप बीती सुनाई तो मुखिया राजेन्द्र सिंह, ने भी कहा कि हम कुछ नही जानते नाम जोड़ने का काम डीलर के द्वारा ही किया जाता है।

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=A19xGW-jO00[/embedyt]

इधर ग्रामीणों का कहना है। कि डीलर के द्वारा राशन कार्ड में नाम जोड़ने पर डीलर द्वारा पैसे लिए जाते है। पैसा नही देने पर नाम नही जोड़ा जाता है। डीलर भी ग्रामीणों से कहते है। कि हमे नाम जोड़ने के एवज में ऊपर पैसा देना रहता है। तो हम क्या करे। सरस्वती देवी लातेहार उपायुक्त से आवेदन में आग्रह किया है।

की मेरे घर मे कोई काम करने वाला नही है। हमारी दो बेटी है। जिसका नाम राशन कार्ड में नही जोड़ा गया है। जिससे मेरा घर ठीक तरह से नही चल पाता है। मै एक गरीब आदिवासी महिला हु। डीलर द्वारा मुझे शोषण किया जा रहा है। बताते चले कि डीलर कार्ड धारियों को सही समय पर राशन नही देते है। अगर ग्रामीण मांगने जाते है। तो दबंग डीलरों के द्वारा ग्रामीणों पर मार पीट का आरोप भी लगता रहा है। इधर चँदवा प्रखंड के बीडीओ अरबिंद कुमार ने कहा कि अगर कोई भी डीलर नाम जोड़ने के नाम पर पैसा मांगता है। तो वह ठगी करता है। ऐसे लोगो पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

राजधानी न्यूज़ लातेहार बबलू खान जिला ब्यूरो की रिपोर्ट,