Fri. Jun 21st, 2024

घर में चौखट से फंदे से लटकी पाई गई विवाहिता का शव, ज्यादती एवं हत्या का लगा आरोप, देवर पुलिस की हिरासत में

By Rajdhani News Oct 12, 2020 #barsol #ghatshila #hatya

घाटशिला: बरसोल 

बरशोल थाना क्षेत्र के युगडीहा गांव निवासी एक महिला का शव घर में चौखट से फंदे से लटकी पाई गई। महिला के फंदे से लटकने की खबर मिलते ही पूरे गांव में सनसनी फैल गई। घटना की सूचना मिलते ही बरसोल पुलिस घटनास्थल पहुंच कर शव को कब्जे में ले कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है । घटना के संबंध में ग्रामीणों एवं मृतका के मायका पक्ष के लोगों की शिकायत पर पुलिस ने महिला के देवर को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। । देवर पर महिला की अस्मत लूटने का प्रयास करने और विरोध करने पर गला दबाकर उसकी हत्या करने का आरोप लगा है।

मृतक महिला के मायका पक्ष के लोगों ने बरसोल थाने में देवर के खिलाफ हत्या का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई। इधर घटना की गंभीरता को देखते हुए घाटशिला एसडीपीओ आरके मेहता घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली तथा आरोपी से कड़ाई से पूछताछ करने में लगी है।

क्या कहता आरोपी देवर 

मृत महिला के आरोपी देवर शुभाशीष दत्ता (20) का कहना है वह रविवार सुबह खेत में काम करने गया था। खेत से काम करके जब घर पहुंचा तो भतीजा के रोने की आवाज सुनी तो अंदर जाकर देखा तो भाभी अनुपमा दत्ता घर के चौखट पर फंदे से लटकी हुई थी।

क्या कहते बरसोल थाना प्रभारी ज्योति लाल राजवाड़े

बरशोल थाना प्रभारी ज्योति लाल राजवाड़ का कहना है की मामले तहकीकात की जा रही है। मृतका अनुपमा की मां सुफला माइती ने बेटी की हत्या किए जाने की लिखित शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस मामला दर्ज कर मामले की जांच कर रही हैं एवं आरोपी को हिरासत में ले कर पूछताछ किया जा रहा है।

कैसे घटी घटना

मायके पक्ष की शिकायत के अनुसार बरशोल थाना क्षेत्र के युगडीहा गांव में रविवार की सुबह 8 बजे देवर शुभाशीष दत्ता (20) ने भाभी अनुपमा दत्ता उर्फ पिंकी दत्ता (25) को घर में अकेला पाकर दुष्कर्म करने का प्रयास किया था। घटना के समय मृतका के ससुर अमृतलाल दत्ता राशन लाने के लिए दुधकुंडी गए थे।

पति देवाशीष दत्ता रविवार की सुबह खड़गपुर चला गया था। वह टाटा मैटालिक कंपनी में कार्यरत है। सास अपनी बेटी के घर गई हुई थी। इसका फायदा उठाकर देवर ने ज्यादती करने का प्रयास किया। जब अनुपमा ने विरोध किया तो देवर ने गला दबाकर हत्या कर दी। उसके बाद आत्महत्या का रूप देने के लिए चौखट पर शव को लटका दिया। मृतका का बेटा घटना देखने के बाद रोने लगा था। उसके बाद ग्रामीण वहां जुटे और इसकी सूचना थाना को दी।

कहा कहती मृतका की मां

मृतका की मां ब्राह्मणकुंडी निवासी सुफला माइती ने बरशोल पुलिस को बताया कि उसकी बेटी की हत्या उसके देवर ने ही की है। उन्होंने बताया कि देवर ने बेटी की हत्या कर चौखट पर लटका दिया है। पिछले दिनों बेटी ब्राह्मणकुंडी गई थी। साजिश के तहत देवर उनकी बेटी को मायके से गुरुवार को ससुराल ले आया, उसके बाद हत्या कर दी। उन्होंने पुलिस को यह भी बताया कि पिंकी दत्ता की शादी 6 वर्ष पहले युगडीहा गांव निवासी अमृतलाल दत्ता के बड़े बेटे देवाशीष दत्त के साथ हुई थी। मृतका की एक बेटी चंपा दत्ता (5) एवं एक बेटा आयुष (2) वर्ष का है। पिता का देहांत बहुत पहले हो गया है।

क्या कहता है मृतका का पति

मृतका अनुपमा दत्ता उर्फ पिंकी दत्ता का पति देवाशीष दत्ता ने बताया कि वह खड़गपुर में टाटा मैटालिक में काम करता है। रविवार को सुबह में ही वह घर से निकला था। जब वह खड़गपुर पहुंचा तो उसे खबर मिली कि पत्नी का शव घर के चौखट पर झूल रहा है। इसके बाद वह अपने गांव जुगडीहा लौट आया। उसके घर में किसी तरह का विवाद नहीं था।

 क्या कहते एसडीपीओ राज कुमार मेहता

शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मृतका की मां द्वारा देवर के ऊपर हत्या करने का आरोप लगाया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने से मामले का राज खुलेगा। पुलिस जांच कर रही है।

Related Post