अनुमंडल का एकलौता सूर्य मंदिर का उद्घाटन एवं मंदिर मे भागवान सूर्य की प्रतिमा स्थापित करने के लेकर हुई बैठक

0
375
नवनिर्मित सूर्य मदिर उद्घाटन एवं सूर्य भागवान की प्राण प्रतिष्ठा को सफल बनाने के लिए मंदिर परिसर में बैठक करते सूर्य मंदिर विकास परिषद समिति के सदस्य।

घाटशिला:-

अनुमंडल का एकलौता सूर्य मंदिर का उद्घाटन करने एवं मंदिर में सूरज भगवान की प्रतिमा स्थापित कर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर रविवार को सूर्य मंदिर विकास परिषद के सदस्यों की बैठक सूर्य मंदिर परिसर में अध्यक्ष  योगेंद्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में नवनिर्मित सूर्य मंदिर का उद्घाटन करने एवं मंदिर में भगवान भास्कर की प्रतिमा स्थापित करने एवं प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन कोविड-19 के मद्देनजर किस प्रकार से करनी है इस विषय पर विस्तार पूर्वक विचार विमर्श किया गया। साथ ही कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए समिति के सदस्यों को कार्यभार भी सौंपा गया।

इन्हें सौंपी गई जिम्मेवारी

31 अक्टूबर 2020 को शरद पूर्णिमा के दिन भगवान भास्कर की प्रतिमा का अनावरण एवं प्राण प्रतिष्ठा समारोह संपन्न किया जाएगा,भगवान का नगर भ्रमण का कार्यक्रम रंजीत ठाकुर और सुमन कश्यप को सौंपा गया, आमंत्रण पत्र का वितरण का कार्य नागेंद्र झा एवं योगेंद्र प्रसाद जी को सौंपा गया पूजा एवं पूजा सामग्री की व्यवस्था का काम लक्ष्मीकांत प्यारेलाल को सौंपा गया। इसके सभी सदस्य आयोजन में अपनी अपनी सहभागिता एवं कोरोनावायरस से के नियमों का पालन करते हुए इस समारोह को सफल बनाने में योगदान करेंगे कई सदस्यों ने आर्थिक सहयोग करने का आश्वासन दिया ।

बैठक में मुख्य रूप से अध्यक्ष योगिंदर प्रसाद सिंह, सचिव रंजीत कुमार ठाकुर, उपसचिव सुमन कश्यप, कोषाध्यक्ष लक्ष्मीकांत प्यारेलाल ,पूर्व अध्यक्ष नागेंद्र झा नागेश, गुरु चरण महापात्र, राम स्वरूप सिंह, सुशील कुमार महतो ,आकाश कुमार, अजीत कुमार सिंह, मनोज कुमार सिंह, टिंकू सिंह, बी महापात्र ,रामजी मौर्य ,जनार्दन प्रसाद समझ सूर्य मंदिर विकास परिषद समिति सभी सदस्य मौजूद थे।