Sun. Sep 8th, 2024

आदित्यपुर में जयराम स्पोर्टिंग क्लब दुर्गापूजा पंडाल परिसर में श्रद्धालुओं के प्रवेश की अनुमति नहीं होगी देखे video 👇

जमशेदपुर:

आदित्यपुर में जयराम स्पोर्टिंग क्लब दुर्गापूजा पंडाल परिसर में श्रद्धालुओं के प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। पंडाल में स्थापित मां दुर्गा का दर्शन 15 फीट की दुरी से होगी। इसके लिए पंडाल में तीन रास्ते बनाये गये है।

शनिवार को पत्रकारों को संबोधित करते हुए क्लब के संरक्षक ईचागढ़ के पूर्व विधायक अरविंद सिंह ने कहा कि 20 फीट लंबा व 22 फीट चौड़ा पूजा पंडाल का निर्माण कराया जा रहा है।[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=K-_K74rp0Pw[/embedyt]

कोरोना महामारी को देखते हुए पुरी सतर्कता बरतते हुए पूजा का आयोजन किया जा रहा है। पूजा के दौरान पूजा कमिटी द्वारा सैनिटाईज करने क अलावे आनेवाले श्रद्धालुओं की स्कैनर व ऑक्सीमीटर से जांच भी किया जाएगा। सरकार द्वारा जारी गाईडलाईन से बढ़कर पूजा पंडाल में कोरोना महामारी से बचाव के लिए सर्तकता बरती जा रही है। अरविंद सिंह ने कहा कि दुर्गापूजा एक बहुत ही बड़ी पूजा है, इस पूजा के माध्यम से झारखंड व बंगाल से पांच करोड़ लोगो को स्कील के तहत रोजगार मिलता है। कोरोना महामारी के चलते बेरोजगारी व भुखमरी की समस्या झेल रहे लोगो के लिए पूजा रोजगार का एक महत्वपूर्ण साधन बनकर भी आया है। पूर्व विधायक ने मुर्ति के आकार पर कहा कि इसका कोई मतलब नहीं है, तीन माह पूर्व से बंगाल के कारीगर मुर्ति का निर्माण कर रहे है। इसपर सरकार को संसोधन करना चाहिए।

Related Post