Sun. Sep 8th, 2024

प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत बनी सड़क एक वर्ष भी टिक नही पाई । video

गोविंदपुर मुख्य मार्ग से कड़को तक जाने वाली सड़क जर्जर, तथा सड़क में हो गये बड़े बड़े गड्डे ग्रामीण कर रहे हैं सड़क मरम्मत की मांग।

Jamshedpur:प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 1 वर्ष पहले बन कर तैयार हुई सड़क अब जर्जर हो चुकी है । बता दें कि राजनगर प्रखंड अंतर्गत गोविंदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के समीप मुख्य मार्ग से गम्हरिया पंचायत के काड़को ग्राम तक बनी सड़क 1 वर्ष में ही जर्जर हो चुकी है।स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि यह बहुत पुरानी योजना है।काफी पत्रचार करने के बाद 2018-19 में सड़क निर्माण हुआ।

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=1rFaSxzMOac[/embedyt]

विदित हो कि यह सड़क योजना 2012 की है जो विलंब होने की वजह से 2018-19 अंत में बंन कर तैयार हुई। किंतु 1 वर्ष के भीतर ही सड़क जर्जर हो चुकी है। और जगह-जगह बड़े-बड़े गड्ढे बन गए  हैं। बारिश के दिनों में इन गड्ढों में पानी भरने की वजह से आवागमन बाधित होती है।कल्वेट भी अधूरा बना कर छोड़ दिया गया है। वहीं स्थानीय ग्रमीणो के द्वारा सड़क मरमति के लिए कई बार सम्बंधित ठेकेदार को भी कहा गया ।किंतु ठेकेदार के द्वारा अबतक मरम्मती नही की गई । यहां तक की जिला प्रशासन को भी पत्र के माध्यम से सूचित किया गया था ।किंतु जिला प्रशासन के द्वारा भी इस सम्बंध में कोई ठोस कदम नही उठाया गया ।अब ग्रामीण मांग कर रहे हैं कि प्रधान मंत्री सड़क योजना के इकरारनामा में जो जिक्र है कि 5 वर्ष तक संबंधित संवेदक के द्वारा मेंटेनेंस कार्य किया जाना है। उस इकरारनामा के मुताबिक संवेदक कार्य करें। तथा सड़क मरमति का कार्य जल्द से जल्द सुरु करे। ताकि आवागमन बाधित ना हो।

Related Post