गर्भवती महिला का कोरोना का जांच रिपोर्ट गायब, खासमहाल सदर हॉस्पिटल में भर्ती होने गई थी गर्भवती महिला

0
857

कदमा:

जांच रिपोर्ट लेने हेतु सदर हॉस्पिटल से टीवी केंद्र घूम कर वापस घर आ गई

सिविल सर्जन भी जांच रिपोर्ट देने में असमर्थता जताई

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता से शिकायत कर दोषियों पर कार्रवाई कर जांच रिपोर्ट लेकर भर्ती कराएंगे :- उप मुखिया सुनील गुप्ता

दिनांक 13/08/2020 को कदमा भाटिया बस्ती अशोक पथ निवासी सुरजीत दत्ता की पत्नी करमोति दत्ता के गर्भवती का समय पूरा हो जाने पर और दर्द होने पर खासमहाल स्थित सदर हॉस्पिटल इलाज करने पहुंची। सदर हॉस्पिटल के महिला डॉक्टर ने ब्लड टेस्ट और कोरोना जांच लिखी। ब्लड टेस्ट एवं कोरोनावायरस का मुंह वाला सैंपल ले लिया गया। दिनांक 14/08/2020 को पुनः इसी हॉस्पिटल में अल्ट्रासाउंड का जांच हुआ और अल्ट्रासाउंड का रिपोर्ट में पानी की कमी बताया। जिसके वजह से समय के पहले सीजर से डिलीवरी करना होगा। हालांकि डिलीवरी का समय 02/09/2020 को दिया गया था। मगर अल्ट्रासाउंड कि जांच रिपोर्ट में पानी की कमी होने के वजह से सीजर करके ऑपरेशन डिलीवरी करना बहुत जरूरी बताया गया। कोरोना जांच रिपोर्ट नहीं आने के कारण सदर अस्पताल में भर्ती भी नहीं लिया जा रहा था। दिनांक 17/08/2020 को सदर हॉस्पिटल में कोरोना जांच का रिपोर्ट मांगने पर उन लोगों ने कहा कि साकची आईडीएसपी जाकर पता करिए। वहां पर जाकर डॉ अरशद से मिलने के बाद टीवी केंद्र जांच रिपोर्ट लेने के लिए भेज दिया गया। वहां के लोग ने बोला कि आपका जांच रिपोर्ट मेरे पास नहीं है।
अंततः महिला के परिजनों ने उप मुखिया सुनील गुप्ता एवं महिला कांग्रेसी नेत्री शिखा चौधरी से संपर्क साध कर पूरी घटना से अवगत करवाएं। घटना की जानकारी मिलने के पश्चात उप मुखिया सुनील गुप्ता ने खासमहल स्थित सिविल सर्जन डॉ राजेंद्र नाथ झा से मिलकर उसकी जांच रिपोर्ट मांगी। सिविल सर्जन ने भी जांच रिपोर्ट नहीं बता पाए और उन्होंने एमजीएम हॉस्पिटल में पीड़िता को भर्ती करने की सलाह दी।
अब तक पीड़िता का कोरोना जांच का रिपोर्ट भी नहीं मिल पाया है। जिसके कारण वह कहीं भी भर्ती नहीं हो पा रही है। पानी की कमी होने की वजह से सीजर ऑपरेशन करके डिलीवरी करना बहुत जरूरी हो गया है अन्यथा कुछ भी अनहोनी घटना घट सकती है।
श्री गुप्ता ने सवाल किया कि आखिर 13 तारीख को किया गया कोरोना जांच रिपोर्ट अब तक क्यों नहीं गर्भवती महिला को मिल पाया है और वह जांच रिपोर्ट अभी तक कहां है। इसका जवाब देने वाला कोई नहीं है। थक हार कर गर्भवती महिला वापस अपने घर चली गई है। उप मुखिया सुनील गुप्ता ने बताया कि इस संबंध में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को विस्तृत रूप से जानकारी दी जाएगी ताकि दोषियों पर कार्रवाई करते हुए महिला का समुचित इलाज हो सके। ताकि इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति ना हो।