Sun. Sep 8th, 2024

सुशांत केस : केन्द्र सरकार ने दी CBI जांच की मंजूरी, सुप्रीम कोर्ट ने उद्धव सरकार को लगाई फटकार

नईदिल्ली :बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के’स में नीतीश सरकार ने केन्द्र सरकार से सीबीआई जां’च की सिफारिश की थी, जिसे केन्द्र सरकार ने मंजूरी दे दी है और इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट को जानकारी भी दे दी है। अब मामला कोर्ट के पास विचाराधीन है।

इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस रॉय ने कहा कि सुशांत प्रतिभाशाली कलाकार थे और उनकी मौ’त अनयूजुअल परिस्थिति में हुई है लिहाजा ये जांच का विषय है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सीबीआई जांच को लेकर महाराष्ट्र सरकार जवाब दे। हम तय करेंगे कि मामले की जांच कौन करेगा ।

कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार को लगाई फटकार

यही सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि बिहार के आईपीएस पुलिस अधिकारी को क्वॉरेंटाइन करना सही मैसेज नहीं देता है वह भी तब जब केस ने सभी की रूच हो महाराष्ट्र सरकार को सुनिश्चित करना चाहिए कि सब कुछ प्रोफेशनल तरीके से हो इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार को फटकार भी लगाई

केंद्र सरकार की ओर से पेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि एक पक्ष चाहता है कि बिहार पुलिस जां’च करे तो एक प’क्ष चाहता है कि मुंबई पुलिस ही जां’च करे। ऐसे में केंद्र खुद ही जां’च करेगा ताकि कोई स’बूत न’ष्ट न हो।

सॉलिसिटर जनरल ने रखा पक्ष

तुषार मेहता ने कहा कि अब CBI को इस मामले की जां’च सौ’प दी गई है लिहाजा अब महाराष्ट्र पुलिस कुछ न करे क्योंकि वो सबूतों को न’ष्ट करने के दायरे में आएगा। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार कारण दाखिल कर कोर्ट को संतुष्ट करे कि उन्होंने इस मामले में प्रोफेशनल तरीके से काम किया है। महाराष्ट्र सरकार के वकील ने कहा कि बिहार पुलिस का एक्शन राजनीति से प्रेरित है। सीआरपीसी के तहत सिर्फ मुंबई पुलिस जां’च कर सकती है। महाराष्ट्र सरकार ने सीबीआई जां’च का वि’रो’ध किया।

हालांकि, इस मामले में सुशांत के पिता के वकील ने दलील देते हुए कहा कि जिस व्यक्ति ने सुशांत के श’री’र को नी’चे उ’ता’रा था, उसे मुंबई पुलिस ने हैदराबाद जाने की अनुमति दे दी। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम जानना चाहते हैं कि मुंबई पुलिस ने अब तक इस मामले में क्या किया है?

Related Post