Fri. Sep 20th, 2024

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) की CGL परीक्षा: जमशेदपुर में 21 और 22 सितंबर को 82 केंद्रों पर होगी परीक्षा, कदाचार मुक्त संचालन के लिए प्रशासन की सख्त तैयारी

जमशेदपुर: पूर्वी सिंहभूम जिला में झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) द्वारा आयोजित झारखंड सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा-2023 का आयोजन 21 और 22 सितंबर को किया जाएगा। इस परीक्षा के लिए जमशेदपुर, पूर्वी सिंहभूम में कुल 82 परीक्षा केंद्र निर्धारित किए गए हैं। परीक्षा तीन पालियों में सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक होगी। परीक्षा के कदाचार मुक्त और निष्पक्ष संचालन के लिए जिला प्रशासन ने सभी आवश्यक तैयारियां कर ली हैं।

प्रशासन की बैठक और दिशा-निर्देश:

कदाचार मुक्त परीक्षा सुनिश्चित करने के लिए सिदगोड़ा टाउन हॉल में जिला प्रशासन द्वारा एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में स्टैटिक दंडाधिकारी-सह-परीक्षा केंद्र पर्यवेक्षक, पेट्रोलिंग दंडाधिकारी, उड़नदस्ता अधिकारी, और अन्य संबंधित अधिकारियों ने भाग लिया। बैठक की अध्यक्षता उप विकास आयुक्त-सह-कदाचार मुक्त परीक्षा संचालन के पर्यवेक्षण कार्य के वरीय पदाधिकारी मनीष कुमार ने की। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि परीक्षा सामग्री समय से पहले सभी केंद्रों पर पहुंच जाए और परीक्षा के दौरान आयोग की गाइडलाइनों का अक्षरश: पालन हो।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के निर्देश:

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ऋषभ गर्ग ने भी बैठक में कहा कि विधि व्यवस्था बनाए रखना और परीक्षा को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराना प्रशासन की प्राथमिकता होगी। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स का परीक्षा केंद्रों में उपयोग वर्जित रहेगा और परीक्षार्थियों की गहन जांच के बाद ही उन्हें केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा।

निषेधाज्ञा और सुरक्षा प्रबंध:

अनुमंडल पदाधिकारी, घालभूम श्रीमती पारूल सिंह और अनुमंडल पदाधिकारी, घाटशिला सचिदानंद महतो ने परीक्षा के दौरान 82 परीक्षा केंद्रों के अंदर और 100 मीटर की परिधि में निषेधाज्ञा लागू करने का आदेश जारी किया है। इस निषेधाज्ञा के तहत किसी भी व्यक्ति को इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स का इस्तेमाल करने, 5 से अधिक व्यक्तियों के एक स्थान पर इकट्ठा होने, भाषण देने, हथियार लेकर चलने, अनुचित साधनों का प्रयोग करने और लाउडस्पीकर के उपयोग पर सख्त प्रतिबंध रहेगा।

नोडल अधिकारी अजय कुमार साव (निदेशक, एनईपी) और विधि व्यवस्था के प्रभारी महेंद्र कुमार ने सभी अधिकारियों को कदाचार मुक्त परीक्षा संचालन की बारीकियों पर विस्तृत जानकारी दी, जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि परीक्षा शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से संपन्न हो।

निष्कर्ष:

जिला प्रशासन के कड़े प्रबंध और सुरक्षा के तहत आयोजित इस परीक्षा के दौरान सभी परीक्षार्थियों को नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा। परीक्षा केंद्रों के 100 मीटर के परिधि में सुरक्षा व्यवस्था सख्त रहेगी, ताकि परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार की अनियमितता न हो।

Related Post