Sun. Sep 8th, 2024

कोल्हान -: नक्सल विरोधी अभियान: सुरक्षा बलों ने I.E.D बरामद किया  

 

 

चाईबासा-: प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) नक्सली संगठन के शीर्ष नेता मिसिर बेसरा, अनमोल, मोछु, अनल, असीम मंडल, चमन, अजय महतो, सागेन अंगरिया, और अश्विन अपने दस्ता सदस्यों के साथ कोल्हान क्षेत्र में विध्वंसक गतिविधियों के लिए सक्रिय हैं। इन गतिविधियों के मद्देनजर, चाईबासा पुलिस, कोबरा 209 बटालियन, 203 बटालियन, 205 बटालियन, झारखंड जगुआर, और सीआरपीएफ की विभिन्न बटालियनों का एक संयुक्त अभियान दल गठित किया गया है, जो लगातार नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रहा है !

10 अक्टूबर 2023 से, गोईलकेरा थानान्तर्गत विभिन्न गांवों जैसे कुईड़ा, छोटा कुईड़ा, मारादिरी, मेरालगड़ा, हाथीबुरू, तिलायबेड़ा, बोयपाईससांग, कटम्बा, बायहातु, बोरोय, लेमसाडीह और टोन्टो थानान्तर्गत हुसिपी, राजाबासा, तुम्बाहाका, रेगड़ा, पाटातोरब, गोबुरू, लुईया के सीमावर्ती क्षेत्रों में एक संयुक्त अभियान प्रारंभ किया गया है।

आज टोन्टो थानान्तर्गत वनग्राम सरजोमबुरू और चिड़ियाबेड़ा के बीच जंगली क्षेत्र में सुरक्षा बलों ने एक I.E.D बरामद किया। यह I.E.D नक्सलियों द्वारा सुरक्षा बलों को लक्षित करने के उद्देश्य से पूर्व में लगाया गया था। बरामद I.E.D का वजन 2 किलोग्राम था, जिसे सुरक्षा के दृष्टिकोण से बम निरोधक दस्ते की सहायता से नष्ट कर दिया गया।

सुरक्षा बलों द्वारा चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान में लगातार प्रगति हो रही है, और यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि क्षेत्र में शांति और सुरक्षा स्थापित हो सके। सुरक्षा बलों की तत्परता और समर्पण से नक्सली गतिविधियों पर अंकुश लगाने की कोशिश की जा रही है।

इस प्रकार, कोल्हान क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ चल रहा यह अभियान न केवल सुरक्षा बलों की सक्रियता को दर्शाता है, बल्कि क्षेत्र के नागरिकों की सुरक्षा के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को भी स्पष्ट करता है।

Related Post