Tue. Jul 23rd, 2024

भारतीय टीम का जोरदार स्वागत, मुंबई में निकाला विजय जुलूस, समंदर किनारे समर्थकों का जनसैलाब, मरीन ड्राइव पर 3 लाख से ज्यादा फैंस

मुंबई

तारीख 29 जून 2024…भारत ने साउथ अफ्रीका को टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में 7 रनों से हराया. इस तरह भारतीय टीम इस फॉर्मेट में दूसरी बार चैम्प‍ियन बनी।29 जून को फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका को भारत ने रोमांचक अंदाज में मात दी। ब्रिजटाउन (बारबाडोस) के केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम में भारत ने इस जीत के जीत के साथ 17 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया।

 

इस जीत के बाद आज भारतीय टीम की वतन वापसी हुई। दिल्ली में टीम इंडिया के सदस्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।अब टीम इंड‍िया की मुंबई में विक्ट्री परेड निकाला गया। मरीन ड्राइव पर फैंस की भीड़ के बीच विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा के बड़े-बड़े कट आउट भी नजर आ रहे हैं।फैंस अपने स्टार खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत किया।

 

विराट कोहली और रोहित शर्मा के पोस्टर लेकर फैन्स नरीमन पॉइंट पहुंचे

 

विश्व चैंपियन खिलाड़ी खुले बस में सवार हो कर पहुंचे । खुली बस में ये ऐतिहासिक विक्ट्री मार्च हुआ। कप्तान रोहित शर्मा चमचमाती हुई ट्रॉफी लेकर सबसे आगे हैं और उनके साथ बाकी खिलाड़ी भी बस में सवार थे। खिलाड़ियों पर फूल भी बरसाए गए । मुंबई के नरीमन पॉइंट पर भारतीय टीम के खिलाड़ी विजय रथ (ओपन रूफ बस में) पर तिरंगे और ट्रॉफी के साथ सवार थे। विजय रथ यहां से 2.2 KM दूर स्थित वानखेड़े स्टेडियम पहुची। इसके बाद स्टेडियम में सम्मान समारोह में उन्हें 125 करोड़ रुपए का इनाम दिया गया।

 

टीम इंडिया की बस का नाम विजय रथ रखा गया

 

मरीन ड्राइव पर 3 लाख से ज्यादा फैंस अपने क्रिकेटर्स के स्वागत के लिए मौजूद थे। बारिश के बावजूद 3 किमी लंबी सड़क पर सिर ही सिर दिखे, यहां पैर रखने की जगह तक नहीं था। ऐसे में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने पुलिस कमिश्नर से बात की और सुरक्षा बढ़ा दी । कई फैंस भारतीय जर्सी में नजर आए। वे फूल और ढोल-नगाड़े लेकर पहुंचे थे। यह ऐतिहासिक स्वागत समारोह बन गया।

Related Post