Sun. May 26th, 2024

झारखंड उड़ीसा को जोड़ने वाली सड़क के भौगोलिक स्थिति का मुयेैना करने पहुंचे पंचायत प्रतिनिधि व ग्रामीण

पोटका प्रखंड अंतर्गत झारखंड के टांगराईन व उड़ीसा के दुमाटांडी को जोड़ने वाली सड़क निर्माण हेतु आज झारखंड के टांगराईन,करमटांडी,जोजोडीह,सिदिरसाई एवं उड़िसा के दुमाटांडी गांव के ग्रामीणों कि एक संयुक्त बैठक पंचायत समिति सदस्य रामेश्वर पात्रों के उपस्थित एवं जयहरी सिंह मुंडा के अध्यक्षता में संपन्न हुई।
बैठक में जयहरी सिंह मुंडा ने बताया कि सन् 1960 में जब बंका पहाड़ा में कूप हुआ था तब इसी रास्ते से होकर टांगराईन – दुमाटांडी लकड़ी ढोने के लिए ट्रक चला करती थी। वर्तमान मरम्मती के अभाव में यह सड़क पगडंडी बन गया है। इसके मरम्मत हो जाने से उड़ीसा राज्य के दुमा टांडी ,रामगढ़ भक्तमोहुपानी , केंदुआ, पटमबेड़ा ,पाटरामोहुलपानी, ठाकुरबाड़ी, बुरूपोड़सा , धरमडी ,बडपोड़सा एवं झारखंड राज्य के टांगराईन दावनाटांड कर्मकांड कोपे सिदिरसाई जोजोडीह दामुडीह सोनाजुड़ी आदि गांव के यात्रियों के लिए झारखंड – उड़ीसा कि दूरी 8-10 कम हो जाएगी।
बैठक में सर्वसम्मति से पांच नवंबर 2023 को संबंधित मौजा के ग्रामीणों द्वारा श्रमदान कर उक्त सड़क को बनाने एवं चुंकी सड़क का ज्यादातर हिस्सा वन विभाग के अंतर्गत आता है इसलिए विभागीय सहायता हेतु जमशेदपुर के डीएफओ से मिलने का निर्णय लिया गया। बैठक समाप्ति के बाद उपस्थित सभी ग्रामीणों ने पंचायत समिति सदस्य रामेश्वर पत्रो के साथ सड़क का मुआयना किया।
जिसमें मुख्य रूप से पंचायत समिति सदस्य रामेश्वर पत्र, पूर्व मुखिया राजा राम मुंडा, जयहरी सिंह मुंडा, उज्जवल कुमार मंडल, मंगल माझी ,मोहनलाल सरदार , सुनील सिंह मुंडा परमे माझी, समरेश भगत एवं उड़ीसा के जोटया नायक, मधुसूदन , सुकमा सबर आदि के अलावा सैकड़ो ग्रामीण उपस्थित थे।

Related Post