Sat. May 25th, 2024

नारायण रेकी सत्संग परिवार द्वारा *जीवन जीने का नया अंदाज* कार्यक्रम आगामी 11 जून 2023 को आयोजित

By Aman Ojha May 10, 2023

नारायण रेकी सत्संग परिवार टाटा नगर की ओर से “जीवन जीने का नया अंदाज” कार्यक्रम का आयोजन 11 जून 2023 रविवार को फेसी ऑडिटोरियम लोयला स्कूल में होगा। इस आयोजन की मुख्य वक्ता रेकी ग्रैंड मास्टर नारी रत्न श्रीमती राजेश्वरी जी मोदी राज दीदी है। आयोजन के संबंध में जानकारी देते हुए टाटानगर सेंटर हेड उमा अग्रवाल सुल्तानिया एवं उनकी मुख्य सहयोगी प्रीति अग्रवाल सुल्तानिया ने बताया कि 11 जून प्रातः 8:00 से 9:30 तक अल्पाहार है। 10:30 से 1:30 बजे तक दीदी की पावन वाणी सुनेंगे। इस कार्यक्रम में भाइयों को भी आना चाहिए, क्योंकि उन्हें भी बहुत कुछ सीखने को मिलेगा, जिससे उनके जीवन में सकारात्मक परिवर्तन होंगे। 15 साल से बड़े सभी लोग इस कार्यक्रम में आ सकते हैं। दीदी की पावन दिव्य वाणी के बाद प्रसाद की व्यवस्था है। उसके बाद 3:30 से 4:30 तक बेलडीह क्लब में एक हॉल में दीदी के सानिध्य में वरदान रेकी की क्लास होगी जिन्होंने नारायण रेकी और करुणा रेकी का क्लास किया हुआ है, वही लोग वरदान रेकी का क्लास कर सकते हैं। फेस्सी ऑडिटोरियम लोयला स्कूल में 1500 लोगों के बैठने की व्यवस्था है।
नारायण रेकी सत्संग परिवार की संस्थापिका और विश्व प्रसिद्ध मोटिवेशनल स्पीकर श्रीमती राजेश्वरी जी मोदी है, जिन्हें हम प्यार से राज दीदी कहते हैं।
नारायण रेकी सत्संग परिवार एक सामाजिक संगठन है जिसका उद्देश्य है,
हर इंसान तन मन धन संबंधों से स्वस्थ हो, हर घर में सुख शांति समृद्धि हो, हर व्यक्ति उन्नति प्रगति सफलता प्राप्त करें अर्थात सतयुग का पुनरागमन।

*In giving we believe*
के सिद्धांत पर कार्य करती हुई यह संस्था 13 अप्रैल 2021 से 24/ 27 अनवरत ऑनलाइन प्रार्थना कर रही है। दो विशेष सत्रों में प्रातः 4:30 बजे और दोपहर 11:30 राज दीदी स्वयं इन प्रार्थनाओं का संचालन करती है। वर्तमान में अधिकांश व्यक्ति तनाव बेचैनी नकारात्मकता तथा डिप्रेशन का अनुभव करते हैं ।ऐसे में जरूरी है कि व्यक्ति विचार वाणी और व्यवहार में सकारात्मकता लाए यदि विचार वाणी व्यवहार से व्यक्ति में बदलाव आता है तो पूरा समाज और राष्ट्र में भी सुधार आएगा । राज दीदी की पावन वाणी का ही यह प्रभाव है कि देश विदेश में लाखों लोग उन से प्रभावित होकर सप्त सितारा जीवन जीते हुए प्रत्येक क्षेत्र में सफलता प्राप्त कर रहे हैं।
सुल्तानिया परिवार ने बताया कि 2020 में भी राज दीदी हमारे टाटानगर में आने वाली थी परंतु कोरोना के कारण उनका आगमन स्थगित करना पड़ा ।
वर्तमान में मुंबई के गोकुलधाम गोरेगांव ईस्ट गोरेगांव वेस्ट में नारायण रेकी सत्संग परिवार द्वारा सत्संग के सभी कार्यक्रम संचालित होते हैं ,इसके साथ ही यूट्यूब पर भी सत्संग की गतिविधियां देखी जा सकती है ।कई आध्यात्मिक टेलीविजन चैनल नियमित रूप से कार्यक्रम प्रसारित करते हैं। बच्चों के लिए भी अलग से स्पार्किंग स्टार का कोर्स होते हैं और यूथ बच्चों के लिए भी रेडियंट स्टार के कोर्स होते हैं जिनसे बच्चों में भी बहुत परिवर्तन देखा जा सकता है।
कई लोग प्रमाणित तौर पर कहते हैं की दीदी के अधिवेशन में भाग लेने के बाद उनके जीवन में चमत्कारिक और सकारात्मक परिवर्तन हुए हैं।

By Aman Ojha

चार साल से पत्रकारिता में सक्रिय, राजनीति, सामाजिक और सम-सामायिक मुद्दों पर पैनी नजर। कर्मभूमि जमशेदपुर।

Related Post