Sun. May 19th, 2024

गम्हरिया जेवियर स्कूल के प्रिंसिपल फादर टोनी राज एस.जे को दी गई भावभीनी विदाई, साथ ही नए प्रधानाचार्य फादर सेबस्टीन एस. जे ने संभाला कार्यभार

जेवियर स्कूल, गम्हरिया के छात्रों और कर्मचारियों ने अपने प्रिय प्रिंसिपल फादर टोनी राज एस.जे को भावभीनी विदाई दी,जो पिछले एक साल से अधिक की सेवा देने के उपरांत उनका ट्रांसफर सेक्रेड हार्ट कॉलेज,चेन्नई में कर दिया गया है।
फादर टोनी ने अपने कार्यकाल के दौरान स्कूल को एक बेहतरीन शैक्षणिक संस्थान में बदल दिया। उनके नेतृत्व में,जेवियर स्कूल ने शैक्षणिक के साथ-साथ खेल और अन्य तरह की गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।
विदाई समारोह के दौरान, छात्रों और कर्मचारियों ने उनके जीवन पर उनके सकारात्मक प्रभाव के बारे में बात की। उनमें से कई ने उनकी दयालुता, समर्पण और उत्कृष्टता के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता के बारे में बात की।
कई छात्रों ने अपने अनुभव को साझा किया कि कैसे उन्होंने उनके शैक्षणिक और व्यक्तिगत संघर्षों को दूर करने में मदद की और कैसे उन्होंने उन्हें अपने सपनों को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित किया।

अपने विदाई भाषण में, फादर टोनी ने छात्रों, कर्मचारियों और माता-पिता को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने छात्रों और कर्मचारियों की उपलब्धियों पर भी गर्व व्यक्त किया और उन्हें उत्कृष्टता के लिए प्रयास जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया।
साथ ही जेवियर स्कूल के नए प्रधानाचार्य फादर सेबस्टीन एस.जे ने कार्यभार संभाला जो इससे पहले डी-नोबिली स्कूल भूली,धनबाद में प्रधानाचार्य के पद पर कार्यरत थे।
विदाई समारोह का समापन तालियों की गड़गड़ाहट के साथ हुआ,और फादर टोनी के उत्तम स्वास्थ्य की कामना करते हुए वहां मौजूद सभी कर्मचारी और बच्चें भावुक हो कर उनके साथ बिताए गए पल को याद किया। फादर टोनी को उनकी स्कूल के प्रति समर्पित सेवा के लिए और उनके योगदान की सराहना के प्रतीक के रूप में उन्हें एक स्मृति चिन्ह और फूलों का गुलदस्ता भेंट किया गया।
फादर टोनी का ट्रांसफर जेसुइट सोसाइटी,जमशेदपुर प्रोविंस के लिए एक युग के अंत का प्रतीक है,लेकिन उनकी विरासत उन छात्रों और कर्मचारियों के दिलों और दिमाग में हमेशा जीवित रहेगी जिनके जीवन को उन्होंने छुआ है,ज्ञात हो कि फादर टोनी लोयला बीएड कॉलेज,जमशेदपुर के भी प्रधानाचार्य रह चुके हैं।फादर सेबेस्टीन ने उनको नई जिम्मेदारियों के लिए शुभकामनाएं दीं और समाज के लिए उनकी कई वर्षों की सेवा के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।इस कार्यक्रम में विद्यालय के उप-प्रधानाचार्य फादर दयानिधि, सिस्टर रेशमी,सिस्टर अर्चना,ब्रदर अमलराज समेत अन्य शिक्षक-शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।

By Aman Ojha

चार साल से पत्रकारिता में सक्रिय, राजनीति, सामाजिक और सम-सामायिक मुद्दों पर पैनी नजर। कर्मभूमि जमशेदपुर।

Related Post