Sun. May 26th, 2024

धड़ल्ले से बिक रहे हैं वन विभाग की जमीन, आखिर क्यों विभाग के अधिकारी हैं मौन?

By Aman Ojha May 2, 2023

सरायकेला- खरसावां जिला के गम्हरिया स्थित बलरामपुर में सरकारी वन विभाग के जमीन की मची है लूट. जमीन माफिया धड़ल्ले से सरकारी जमीन की कर रहे हैं बिक्री, जिस पर ना तो वन विभाग गंभीर है ना ही स्थानीय प्रशासन।


इस वीडियो क्लिप में फोन पर महिला किसी चंदन नाम के शख्स से बात करती नजर आ रही है, जबकि यह भी बता रही है कि उसने जमीन किसी राजेश गोप नामक शख्स से खरीदा है. महिला यह भी बता रही है कि उसने जमीन के एवज में सात लाख चुकाए हैं. ऐसे में सवाल यह उठता है, कि आखिर वन विभाग के अधिकारी कहां हैं ? क्या जमीन के इस खेल में वन विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की मिलीभगत भी है ?

मामले की जानकारी मिलने पर दुर्गा सोरेन सेना के जिला अध्यक्ष सन्नी सिंह ने झामुमो नेता राजेश गोप पर वन विभाग की जमीन बेचने का आरोप लगाते हुए जिले के उपायुक्त से अविलंब इस पर रोक लगाने की मांग की है. उन्होंने कहा झामुमो नेता राजेश गोप खुद को मंत्री चंपई सोरेन का करीबी बताकर वन विभाग की जमीन धड़ल्ले से बिक्री रहे हैं, जिस पर समय रहते नकेल नहीं कसा गया तो करोड़ों की जमीन कौड़ियों के भाव में बेच दिए जाएंगे. उन्होंने स्थानीय पुलिस प्रशासन से भी इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है।

By Aman Ojha

चार साल से पत्रकारिता में सक्रिय, राजनीति, सामाजिक और सम-सामायिक मुद्दों पर पैनी नजर। कर्मभूमि जमशेदपुर।

Related Post