Sat. May 25th, 2024

सिंहभूम चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के द्वारा चैम्बर के मोबाईल एप लांचिंग के जरिये डिजिटलाईजेषन की दिषा में बढ़ाये कदम

By Rajdhani News Nov 22, 2022

सिंहभूम चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के द्वारा चैम्बर मोबाईल एप का लांचिग का कार्यक्रम चैम्बर के के.पी. सभागार में किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में श्री डी.बी. सुंदरा रामम, उपाध्यक्ष, रॉ मैटेरियल, टाटा स्टील उपस्थित थे। इस अवसर पर चैम्बर अध्यक्ष विजय आनंद मूनका ने कहा कि पिछले एक वर्ष से माननीय प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया के तर्ज पर चैम्बर को डिजिटलाईजेषन करने का कार्यक्रम चल रहा है। जिसमें सर्वप्रथम चैम्बर के वेबसाईट एवं सोषल मीडिया पर ध्यान दिया गया। साथ ही साथ चैम्बर के पदाधिकारी एवं सदस्यों की राय पर चैम्बर का मोबाईल एप बनाने पर विचार-विमर्ष हुआ जिसकेा सफल बनाने में चैम्बर उपाध्यक्ष मुकेष मित्तल एवं कोषाध्यक्ष किषोर गोलछा का विषेष योगदान रहा।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्री डी.बी. सुंदरा रामम ने चैम्बर के के.पी. सभागर सभागर में इस एप का लांचिंग किया और उन्होंने कहा कि चैम्बर सदस्यों के अलावा अन्य लोगों के लिये भी यह एप बहुत महत्वपूर्ण साबि होगा। चूंकि पूरा देष डिजिटलाईजेषन की ओर बढ़ रहा है और ऐसे वक्त में इस एप की लांचिंग करना चैम्बर के द्वारा एक अच्छी शुरूआत है।

इस अवसर पर उपाध्यक्ष मुकेष मित्तल ने कहा कि इस एप के लांचिंग के साथ ही चैम्बर डिजिटलाईजेषन की ओर कदम बढ़ा रहा है। इस एप के निष्चित समय सीमा के अंदर तैयार करने के लिये एक्स-वे डिजाईन के मो0 शमीमुद्दीन को धन्यवाद दिया।

कोषाध्यक्ष किषोर गोलछा ने एप से संबंधित विस्तृत जानकारी सदस्यों को दिया। उन्होंने बताया कि इस एप को गूगल प्ले स्टोर और आई.ओ.एस. स्टोर में एस.सी.सी.आई. के नाम और लोगो से सभी को दिखेगा, जहां से इसे डाउनलोड किया जा सकता है। डाउनलोड करने के उपरांत सदस्य अपने नाम को लिखकर उसमें मौजूद कुछ डाटा जैसे अपना मोबाईल नम्बर, ई.मे. आई.डी., पता एवं वह किस वस्तु में व्यवसाय करते हैं को सुधार सकते हैं। प्रत्येक सदस्य को इस एप को अपने मोबाईल में डाउनलोड कर अभी शुरूआत में चेक कर लेना चाहिए और वे किस वस्तु में व्यापार कर रहे हैं उसमें सुधार कर दें।

मुख्य अतिथि श्री रामम को सदस्य पवन शर्मा ने बुके देकर और आकाष मोदी ने मोमेन्टो देकर स्वागत किया । कार्यक्रम के अंत में सचिव भरत मकानी ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

इस अवसर पर अध्यक्ष विजय आनंद मूनका, मानद महासचिव मानव केडिया, उपाध्यक्ष मुकेष मित्तल, नितेष धूत, महेष सोंथालिया, कोषाध्यक्ष किषोर गोलछा, सचिव अनित मोदी, सत्यनारायण अग्रवाल, चन्द्रकांत जटाकिया, विष्वनाथ शर्मा, अखिलेष दुबे, भरत वसानी, मनीष केडिया, दिलीप गोयल, भरत मकानी, मनोज गोयल, पवन शर्मा, मनोज चेतानी, पवन नरेडी, आकाष मोदी, पियूष चौधरी, विवेक तुलस्यान, ओमप्रकाष जी मूनका के अलावा काफी संख्या में व्यवसायी एवं उद्यमी मौजूद थे।

Related Post