Sun. Sep 8th, 2024

 बीचगढ़ा पंचायत भवन परिसर में आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में ग्रामीणों का उमड़ा हुजूम

 

 

*बीचगढ़ा पंचायत भवन परिसर में आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में ग्रामीणों का उमड़ा हुजूम*

 

*एक महिला आवास के मामले में कई वर्षों से लगा रही थी प्रखंड कार्यालय का चक्कर , आवेदन के साथ बीडीओ को सुनाएंफरियाद तो त्वरित कार्रवाई करने का दिया निर्देश*

 

 

संवाददाता /अनिल कुमार

 

मोहनपुर: आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार का कार्यक्रम का तीसरा दिन शुक्रवार को बीचगढ़ा पंचायत भवन परिसर में आयोजित किया गया। शिविर का उद्घाटन प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉ विवेक किशोर, मुखिया सुलेखा देवी , पंचायत समिति कविता देवी,जिला परिषद शांति देवी, रोजगार सेवक , और सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा संयुक्त रूप से किया गया । इस कार्यक्रम में प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉ विवेक किशोर खुद पहुंचकर लगाए गए स्टॉल को निरीक्षण कर कहां की जन कल्याणकारी योजना का लाभ सभी को मिले इसके लिए प्रखंड कर्मी सेवा भाव से कार्य करें इस दौरान इस ग्रामीणों की फरियादियों की समस्या सुना और कई मामले ऑन द स्पॉट समाधान किया गया।

कार्यक्रम के दौरान एक महिला अपनी फरियाद बीडीओ साहब के पास आवेदन लेकर गए और कहा कि आवास के मामले को लेकर कई वर्षों से प्रखंड कार्यालय का चक्कर लाकर थक चुके थे। इतना ही नहीं पिछले वर्ष भी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में आवास के मामले में आवेदन दिया था आवेदन जो का तो ही रह गया फिर किया था। साहब ने बिना देर किए ही रोजगार सेवक को निर्देश दिया और त्वरित कार्रवाई करते हुए ऑन द स्पॉट समाधान किया गया। कार्यक्रम के दौरान नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जागरुक किया जा रहा था साथ ही प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि जनकल्याणकारी योजनाओं को गांव-गांव तक पहुंचाने का लक्ष्य उन्हें आम जनों से कहा कि लोग इस महत्वाकांक्षी योजनाओं को भरपूर लाभ उठाएं। इस दौरान शिक्षा स्वास्थ्य, किशोरी समृद्धि योजना, ,कृषि विभाग ,पशुपालन विभाग ,श्रम विभाग, पेंशन ,आवास, मनरेगा आपूर्ति विभाग द्वारा स्टाल लगाकर इस विशेष शिविर के माध्यम से पंचायत की समस्या का निराकरण किया गया। कार्यक्रम के तहत शिविर में पहुंची किशोरियों को सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना का लाभ मिला लाभ मिलने पर किशोरियों ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इसे हमें अच्छी शिक्षा करने में काफी सहूलियत होगी।

*_आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में लाभुकों में दिख रहे थे खुशी_*

आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम की शुरुआत से ही लोगों में उम्मीद की खुशी झलक रहे थे कि जिन छोटी-छोटी मामले के लिए आए दिन प्रखंड का चक्कर लगाते लगाते थक चुके थे ऐसे मामले का इंसाफ शिविरों के माध्यम से तुरंत निराकरण किया जा रहा है चाहे वह पेंशन हो या खाद आपूर्ति विभाग सभी मामले त्वरित निष्पादन से ग्रामीणों के चेहरे में खुशी झलक रही है।

Related Post