Sat. May 25th, 2024

सिंहभूम चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने लोगो से हो रहे साइबर फ्रॉड से जागरूक होने की अपील की, जमशेदपुर के उपायुक्त और एसएसपी का भी ध्यान आकृष्ट कराया

By Rajdhani News Sep 11, 2022

जमशेदपुर: सिंहभूम चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने जमशेदपुर के उपायुक्त और एसएसपी का साइबर क्राइम पर ध्यान आकृष्ट किया। सिंहभूम चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष विजय आनंद मूनका एवं मानद महासचिव मानव केडिया ने कहा की आजकल साइबर फ्रॉड करने वाले लोग जनता को चूना लगाने के लिए नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं। ये सायबर फ्रॉड करने वाले इन दिनों बिजली उपभोक्ताओं के नंबर पर एसएमएस या फिर वॉहट्सप मैसेज भेजकर बिजली कनेक्शन काटने की धमकी देते हुए बिजली बिल जमा करने की बात कह कर फ्रॉड मैसेज भेजकर चूना लगा रहे है। आये दिन देखा जा रहा है की लोग इस तरह के फ्रॉड के चक्कर मे फसे जा रहे है और सायबर फ्रॉड के झांसे में आकर लोग अपना नुकसान कर बैठते हैं। उन्होंने व्यपारियो, उद्यमियों एवम गृहिणी से इस तरह के फ्रॉड के प्रति जागरूक रहने की अपील की। उन्होंने कहा की इस तरह के मैसेज जुस्को, जेबीवीएनएल इत्यादि किसी के भी द्वारा इस तरह का मैसेज नही भेजा जा रहा है।

 

सिंहभूम चैम्बर ने जिला प्रशासन का ध्यान इस महत्वपूर्ण विषय पर आकृषित करवाते हुए आग्रह किया की इस तरह के हो रहे फ्रॉड पर अविलंब रोक लगे। साथ ही उन्होंने अपील की है की इस तरह के हो रहे फ्रॉड से सभी लोग जागरूक रहे।

Related Post