Sun. Jul 21st, 2024

सिंहभूम चैम्बर में व्यापार के सफलता का मंत्र बताने आ रहे है परषिद मोटिवेशनल स्पीकर श्री अनिल.के जाजोदियाL

जमशेदपुर: सिंहभूम चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के सभागार में सोमवार दिनांक 22 अगस्त 2022 को संध्या 06:15 बजे देश के जाने माने व्याख्यात मोटिवेशनल स्पीकर श्री अनिल. के जाजोदिया चैम्बर के सदस्यों को व्यापार का सफलता का मंत्र बताने आ रहे है।

सिंहभूम चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष विजय आनंद मूनका एवं मानद महासचिव मानव केडिया ने बताया की श्री अनिल. के जाजोदिया प्रेरक वक्ता है एवं अपने सदस्यों, व्यापारियों, उद्यमियों एवं युवाओं के लिए व्यापार में नए-नए इनोवेटिव के लिए इस तरह के मोटिवेशनल स्पीकरओं का आयोजन करना चाहते हैं ताकि ऐसे प्रेरक वक्ताओं से हम बिजनेस को और कैसे आगे बढ़ाए इसका मंत्र/ सूत्र जान सके। श्री मूनका ने बताया की अनिल के जाजोदिया ने कोरोना काल के समय पूरे देश के व्यापारियों को ऑनलाइन सेशंस के माध्यम से मोटिवेट किया था। उन्होंने कहा की कोरोना कॉल में चैम्बर के सदस्यों क साथ उन्होंने रीफ्यूल और रीस्टार्ट पर ऑनलाइन सेशन आयोजित किया था।

सिंहभूम चैम्बर के उपाध्यक्ष ट्रेड एंड कॉमर्स नितेश धूत, सचिव ट्रेड एंड कॉमर्स अनिल मोदी ने कहा की इस तरह के कार्यक्रम लगातार आयोजित किये जायेंगे जिससे व्यापारी ,उद्यमियों में व्यापार के प्रति नई ऊर्जा का संचार हो सके।

इस कार्यक्रम की सफलता के लिए उपाध्यक्ष टैक्स एंड फाइनेंस सीए दिलीप गोलछा, उपाध्यक्ष इंडस्ट्रीज महेश सोंथालिया, उपाध्यक्ष पीआरडब्लू मुकेश मित्तल, सचिव ट्रेड एंड कॉमर्स अनिल मोदी, सचिव टैक्स एंड फाइनेंस एडवोकेट पीयूष चौधरी, सचिव इंडस्ट्रीज सावरमल शर्मा, सचिव पीआरडब्लू भरत मखानी, कोषाध्य्क्ष किशोर गोलछा आदि लगे हुए है।

सिंहभूम चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के पदाधिकारियों ने सभी सदस्यों, व्यापारियों, उद्यमियों से कार्यक्रम में उपस्थित होकर सफल बनाने की अपील की है।

*श्री अनिल के. जाजोदिया का संक्षिप्त परिचय*

श्री अनिल के जाजोदिया एक प्रेरक वक्ता, प्रशिक्षक व व्यवसायिक सलाहकार हैं। उद्योग, रिटेल, शिक्षा, मार्केटिंग आदि क्षेत्रों के विशेषज्ञ अनिल जी को एक लंबा अनुभव प्राप्त है और आपकी सेवाओं से बड़ी मात्रा में लोग लाभान्वित होते रहते हैं।

1200 से अधिक प्रशिक्षण कार्यक्रमों व हजारों बैठकों में प्रमुख वक्ता के रूप में आपने उद्यमियों, समूहों, संगठनों शिक्षकों, युवाओं, छात्र-छात्राओं व सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों को प्रेरित व प्रशिक्षित किया है। आपके व्यक्तिगत परामर्श से भी बड़ी संख्या में लोगों के जीवन में साकारात्मक बदलाव आये हैं। बदलते दौर में लाईफ स्किल से जुड़ी आपके वेबिनार और जन संदेशों की भी बड़ी लोकप्रियता है और इन सत्रों में भारी उपस्थिति रहती है।

आपको देश के अग्रणी मीडिया हाउस सीएनबीसी टीवी (दुकानदार महाकुम्भ), दैनिक जागरण (रिटेल गुरू), अमर उजाला, हिन्दुस्तान एवं विभिन्न चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के एक्सपर्ट पैनल पर भी सेवा देने का गौरव प्राप्त है। आप एसोसिएटेड चैम्बर ऑफ कॉमर्स ऑफ यूपी एंड उत्तराखंड के उपाध्यक्ष के रूप में भी कार्य कर चुके हैं। आपने मॉरीशस (1999), दक्षिण अफ्रीका (2001), वेस्टइंडीज (2003) आदि देशों में भारत महोत्सव का कुशल संयोजन व प्रबंधन भी किया है।

अनेक राष्ट्रीय व स्थानीय पुरस्कारों से सज्जित श्री अनिल को वर्ष 1999 में भारत के तत्कालीन प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी बाजपेयी द्वारा प्रतिष्ठित राष्ट्रीय युवा पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है। आप रोटरी द्वारा पॉल हैरिस फेलो, जेसीज द्वारा एचजीएफ और अवंतिका द्वारा द्रोणाचार्य पुरस्कार से भी सम्मानित हैं। आपके टिप्स व टिप्पणी बहुत ही अर्थपूर्ण और प्रेरक हुआ करती हैं। आप टेªनिंग व कंसल्टिंग कंपनी कॉन्सेल के निदेशक हैं।

सामाजिक रूप से सक्रिय श्री अनिल जेसीज व भारत विकास परिषद के प्रांतीय अध्यक्ष एवं अनेकानेक राष्ट्रीय व स्थानीय संस्थाओं में उच्च पदों पर कार्य करने के साथ-साथ, अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष, अखिल भारतवर्षीय मारवाड़ी सम्मेलन, वैश्य महासम्मेलन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के रूप में भी अपनी सेवाएं प्रदान कर चुके हैं।

आपने रोटरी की युवा शाखाओं में भी इंटरैक्ट मंडल प्रतिनिधि व रोटरैक्ट मंडल प्रतिनिधि के रूप में शानदार कार्य किया है। आपको वाराणसी में रोटरैक्ट के तीनों लैंडमार्क प्रोजेक्ट – सिल्कॉन 1992 (रजत जयंती अधिवेशन), टेªड कार्निवाल 1995 (वाराणसी का अब तक का सबसे विशाल व्यापार मेला), रोटेशिया 1996 (7 देशों के 1750 प्रतिनिधियों का अंतर्राष्ट्रीय अधिवेशन) के चेयरमैन रहने का गौरव प्राप्त है।

आप अनेक वर्षों से रोटरी मण्डल 3120 की विभिन्न समितियों के डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन के रूप में भी सेवाएं प्रदान करते रहे हैं। आपको अपने मण्डल 3120 व देष के अन्य भागों में भी रायला प्रशिक्षक, अधिवेशनों व सम्मेलनों में वक्ता के रूप में भाग लेने का गौरव प्राप्त है। श्री अनिल वर्ष 2001 में रोटरी ग्रुप स्टडी प्रोग्राम के अंतर्गत साउथ कोरिया गयी टीम के सदस्य भी रहे हैं। इसी क्रम में सत्र 2021-22 में श्री अनिल, रोटरी क्लब वाराणसी सेंट्रल के अध्यक्ष का दायित्व भी निभा रहे हैं।

Related Post