Mon. Jul 22nd, 2024

दिलीप गोयल राजस्थान सेवासदन के नए अध्यक्ष होने जा रहे

 जमशेदपुर: शहर के चर्चित उद्मयी सह समाजसेवी दिलीप कुमार गोयल का राजस्थान सेवा सदन (अस्पताल) का अध्यक्ष चुना जाना तय हो गया है. अस्पताल की प्रबंध समिति के चुनाव के लिए 20 मई से शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया के आज रात 8 बजे समापन होने तक अध्यक्ष पद पर किसी और उम्मीदवार ने नामांकन ही दाखिल नहीं किया तो साफ है कि दिलीप गोयल राजस्थान सेवासदन के नए अध्यक्ष होने जा रहे हैं. अब 29 मई को उनके निर्वाचन की औपचारिक घोषणा ही बाकी रह गई है. अध्यक्ष के अलावा महासचिव पद पर भी सीए जगदीश खंडेलवाल का निर्विरोध निर्वाचन तय हो चुका है क्योंकि इस पद पर नामांकन करनेवाले वे इकलौते उम्मीदवार हैं. उल्लेखनीय है कि राजस्थान सेवासदन के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया की शुरूआत 20 मई से हुई थी और आज नामांकन का आखिरी दिन था. 24 मई को नामांकन पत्रों की वापसी होगी और इसके बाद 29 मई को राजस्थान शिव मंंदिर में एजीएम के बाद मतदान होगा. इस बीच अगर कुछ प्रत्याशियों ने नामांकन वापस ले लिया तो मुकाबले की स्थिति से लेकर मतदान तक भी टल सकता है. चुनाव पदाधिकारी दिलीप गोलछा व एन के जैन ने नामांकन पत्र स्वीकार किया.

उपाध्यक्ष पद पर तीन उम्मीदवार
अस्पताल की प्रबंध समिति में उपाध्यक्ष के दो पद होते हैं जिसके लिए तीन उम्मीदवार मैदान में हैं. इनमें से एक वर्तमान उपाध्यक्ष मंटू लाल अग्रवाल, दूसरे वर्तमान महासचिव राजेश रिंगसिया और तीसरे सत्यनारायण अग्रवाल मुन्ना हैं.

कोषाध्यक्ष पद पर सीधा मुकाबला
कोषाध्यक्ष के एक पद पर सीए मनीष केडिया और पुरूषोत्तम देबुका के बीच सीधा मुकाबला है. संयुक्त सचिव के दो पदों पर तीन उम्मीदवार मैदान में हैं. इनमें आशीष मित्तल, संजय कुमार कसेरा और दीपक अग्रवाल (रामुका) शामिल हैं.

ट्रस्ट मंडल में निर्विरोध निर्वाचन 
ट्रस्ट मंडल के पांच ट्रस्टियों का भी निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है. ट्रस्टियों में उमेश कांवटिया, डॉ. दीपक केडिया (दंत चिकित्सक), दीपक भालोटिया, कैलाश सरायवाला और श्रवण कुमार देबुका शामिल हैं. ट्रस्टी सदस्यों के सात पद हैं और इसके लिए नौ प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है. इनमें रामरतन अग्रवाल, महेश कुमार गोयल, कमल कुमार भरतिया, छीतरमल जी धूत, किशोर कुमार तापडिय़ा, राजेश जैसुका, अनन्त मोहनका, लोचन अग्रवाल और ईश्वर प्रसाद मित्तल शामिल हैं. वंशानुगत सदस्यों के छह पदों पर आठ उम्मीदवार क्रमश: राजकुमार अग्रवाल, पवन कुमार सिगोदिया, सुनील कुमार अग्रवाल (रिंगसिया),रामेश्वर लाल अग्रवाल, ईश्वर चंद्र गुप्ता, रोहित काबरा,संदीप गोयल, सुरेश कुमार नरेड़ी शामिल हैं.

कम पड़ गए उम्मीदवार
आजीवन सदस्य के तीन पदों के लिए केवल एक उम्मीदवार रामगोपाल केडिया ने नामांकन पत्र दाखिल किया है. जाहिर है कि उनके जीतने का रास्ता तो साफ हो गया, लेकिन दो पद खाली रह गए. साधारण आजीवन सदस्य के दो पदों पर तीन उम्मीदवारों बनवारीलाल खंडेलवाल, मुकेश कुमार मित्तल और सांवरमल शर्मा ने नामांकन दाखिल किया है.

Related Post